बाहुबली अनंत सिंह मुंगेर से लोकसभा में चुनौती देंगे

 

मोकामा विधायक बाहुबली अनंत सिंह ने कहा है कि वे मुंगेर से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे, चाहे सामने कोई हो, मायने नहीं रखता। गौरतलब है कि अनंत सिंह नीतीश कुमार से घोर नाराज हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में जदयू में रहने के वावजूद लालू के कहने पर नीतीश कुमार ने उनका टिकट काट दिया था।

भूतही बलान बाढ़ पीड़ित आंदोलन की पूरी टीम पहुंची राजघाट

इस मामले में जब विधायक से पूछा गया, तो उन्होंने ताल ठोंकते हुए मुंगेर से चुनाव लड़ने का दावा किया, लेकिन वह किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे, इसका पत्ता उन्होंने नहीं खोला। अनंत ने कहा कि वह मुंगेर सीट से ही चुनाव लड़ेंगे, भले ही उनके सामने कोई मंत्री हो या फिर सांसद। यद्यपि वे महागठबंधन से भी लड़ सकते हैं।

लोकसभा का चुनाव होने में भले ही अभी वक्त बचा हो, लेकिन बिहार की मुंगेर सीट को लेकर माहौल अभी से ही तैयार हो चुका है। इस सीट को बिहार का सबसे हॉट सीट माना जा रहा है, क्योंकि इस सीट पर बिहार के बाहुबली से लेकर सफेदपोशों तक की नजर है। इस सीट से कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास रहे मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है, तो दूसरी ओर उनके सामने वहां की सीटिंग सांसद वीणा देवी और जदयू के कद्दावर नेता ललन सिंह हैं। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली से पटना पहुंचे विधायक का एयरपोर्ट और आवास पर समर्थकों की भारी भीड़ ने स्वागत किया।

हालांकि, अपनी इस घोषणा से कल तक ललन सिंह का समर्थन करनेवाले अनंत सिंह ने उनके खिलाफ चुनाव लड़ने का मन बनाने के साथ ही जदयू और लोजपा के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। महागठबंधन से सीट टिकट न मिलने पर निर्दलीय भी चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले अनंत सिंह ने कहा कि मैं जनता के बीच ही रहता हूं, इसलिए अगर मुझे जरूरत पड़ी, तो मैं इस सीट से निर्दलीय भी चुनाव लड़ सकता हूं।

‘वैश्विक प्रकृति महोत्सव’ धूम धाम से सम्पन्न

गौरतलब है कि अनंत सिंह बिहार के मोकामा सीट से निर्दलीय विधायक हैं और उनकी छवि दबंग और बाहुबली की है। मुंगेर सीट पर दावेदारी ठोंक कर अनंत ने न केवल एनडीए, बल्कि महागठबंधन के सामने भी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। ऐसे में देखना होगा कि अनंत को महागठबंधन से टिकट मिलता है या फिर वह निर्दलीय ही इस सीट से चुनाव लड़ते हैं। इधर, लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सूरजभान सिंह की पत्नी मुंगेर सांसद वीणा देवी ने मंगलवार को कहा कि वह मुंगेर से ही चुनाव लड़ेंगी, नहीं तो इस्तीफा दे देंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी में बनी रहूंगी, पर चुनाव नहीं लडूंगी, इससे बढ़िया घर पर रहकर रोटी-सब्जी बनाऊंगी।

मालूम हो कि एनडीए गठबंधन में लोजपा के खाते की मुंगेर सीट जदयू को मिली है, जहां से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह उम्मीदवार होंगे। इसी सीट के बदले कहीं और से टिकट देने के सवाल पर सांसद वीणा देवी ने चुनाव नहीं लड़ने की प्रतिक्रिया दी। राज्य में बढ़ते अपराध पर उन्होंने सरकार को फेल बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *