ब्रिटेन में है नीरव मोदी

 

ब्रिटिश अधिकारियों ने भारत को सूचित किया है कि पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी और भगोड़ा नीरव मोदी ब्रिटेन में रह रहा है। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने राज्यसभा को बताया कि नेशनल सेंट्रल ब्यूरो ऑफ मैनचेस्टर ने भारतीय एजेंसियों को बताया कि उनकी जांच से ब्रिटेन में नीरव मोदी की लोकेशन का पता चला है। बता दें कि नीरव मोदी जनवरी 2018 में पीएनबी घोटाले के खुलासे के पहले ही विदेश चला गया था।

पंतनगर और देहरादून के बीच नयी उड़ान सेवा चार जनवरी से

राज्यसभा में बोलते हुए वीके सिंह ने कहा कि इसी साल अगस्त में सीबीआई और ईडी के जरिए सरकार ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की अपील की थी। जिस पर ब्रिटेन सरकार विचार कर रही है। सिंह ने कहा, ‘ब्रिटेन के अधिकारियों से नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण के लिए एक सीबीआई से और दूसरा प्रवर्तन निदेशालय से सरकार ने दो रिक्वेस्ट भेजी है।’ उन्होंने कहा कि यह अनुरोध वर्तमान में यूके के संबंधित अधिकारियों के साथ विचाराधीन हैं। जून में विदेश मंत्रालय एमईए ने कई यूरोपीय देशों को पत्र लिखकर नीरव मोदी का पता लगाने में मदद मांगी थी।

सुबह की बड़ी खबर

बता दें कि पंजाब नेशनल में बैंक के 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की धांधली करके फरार हुआ नीरव मोदी जांच एजेंसी की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है। इसके अलावा नीरव मोदी का मामा मेहुल चोकसी भी पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड का आरोपी है, जिसने हाल ही में एंटीगुआ की नागरिकता हासिल कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *