सीईजीआर के डायरेक्टर रविश रोशन को मिला अटल सम्मान 2018

नईदिल्ली-

सेंटर फॉर एजुकेशन ग्रोथ एंड रिसर्च (सीईजीआर) के डायरेक्टर रविश रोशन को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए दिल्ली के कात्यायिन ऑडिटोरियम में खचाखच भरे हॉल में अटल सम्मान से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें यूथ कैटेगरी में दिया गया। गौरतलब है कि रविश रोशन शिक्षा के क्षेत्र रिसर्च एंड इनोवेशन के कई मानदंड स्थापित किए हैं जो एक मिसाल बन चुकी है। अटल सम्मान देने के पहले एएम मीडिया ने देश भर में सर्वे किया जिसमें कई कैटगेरी बनाए। उसमें समाज के विभिन्न क्षेत्रों बेहतरीन कार्य करने वाले को यह अवार्ड दिया गया।

कोत्योर रनवे वीक में दिखी खादी की धूम

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद संवाददाता से बात करते हुए रविश रोशन ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे अवार्ड से निश्चिततौर पर हमारे कार्यों को पहचान मिलती है तो उत्साह बढ़ता है। वे लगातार समाज में उत्तम शिक्षा का प्रसार हो इसके लिए कार्य करते रहेंगे। ऐसे पुरस्कार से उनका उत्साह दोगुना हो गया है।

दिल्ली गैस चैम्बर-शर्मिष्ठा मुखर्जी

शून्य से शिखर तक अटल सम्मान 2018 में लखनऊ, भोपाल, मुंबई, पटना सहित अन्य शहरों से चुने गए अवार्डी ने शिरकत किया। सम्मान समारोह रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरुआत हुई। जिसमें कई बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह लिया। इस मौके पर खास तौर से ड्रग्स के विरुद्ध एक नाटक का भी मंचन किया गया। जिसकी दर्शकों ने काफी प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *