छत्तीसगढ़ में 16 आईपीएस अफसरों का तबादला

छत्तीसगढ़ में 16 आईपीएस अफसरों का तबादला

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के 11 जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत भारतीय पुलिस सेवा के 16 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। छत्तीसगढ़ में भूपेश मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद राज्य शासन ने 11 जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया है। इससे पहले राज्य सरकार ने छह कलेक्टरों समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा के 42 अधिकारियों का तबादला कर दिया था। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने दुर्ग, बेमेतरा, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, सुकमा, बालोद, नारायणपुर और जशपुर जिले के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया है।

भूतही बलान बाढ़ पीड़ित आंदोलन की पूरी टीम पहुंची राजघाट

दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला का तबादला सहायक पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी के पद पर किया गया है। शुक्ला के स्थान पर प्रखर पांडेय दुर्ग के नए पुलिस अधीक्षक होंगे। पांडेय पुलिस अधीक्षक मुख्यमंत्री सुरक्षा के पद पर तैनात हैं। उन्होंने बताया कि बेमेतरा जिले के पुलिस अधीक्षक हेतराम मनहर को सहायक पुलिस महानिरीक्षक मानव अधिकार के पद पर तथा रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा को सहायक पुलिस महानिरीक्षक, इंटेलीजेंस के पद पर पदस्थ किया गया है। इनके स्थान पर जशपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर को और जांजगीर चांपा जिले की पुलिस अधीक्षक नीथू कमल को बेमेतरा और रायपुर जिले का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। जबकि सातवीं वाहनी के सेनानी राजेंद्र नारायण दास जांजगीर चांपा के तथा नौवीं वाहिनी के सेनानी शंकर लाल बघेल जशपुर जिले के पुलिस अधीक्षक होंगे।

मुंगेर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे बाहुबली अनंत सिंह

अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ हुसैन का तबादला सहायक पुलिस महानिरीक्षक नक्सल अभियान के पद पर तथा कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव का तबादला सहायक पुलिस महानिरीक्षक तकनीकी सेवाएं और यातायात के पद पर किया है। इनके स्थान पर सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा बिलासपुर जिले के और सहायक पुलिस महानिरीक्षक तकनीकी/यातायात जितेंद्र सिंह मीणा कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक होंगे। उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला को सुकमा जिले का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है। बालोद जिले के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण इलेसेला को नारायणपुर जिले का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा को पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू के पद पर पदस्थ किया है। अब राजनांदगांव जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार अग्रवाल रायगढ़ जिले के नए पुलिस अधीक्षक होंगे। उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने सहायक पुलिस महानिरीक्षक सुशील डेविड को पुलिस अधीक्षक मुख्यमंत्री सुरक्षा नियुक्त किया है। राज्य में भूपेश बघेल के नेतृत्व में नई सरकार का गठन होने के बाद अधिकारियों का तबादला जारी है। राज्य सरकार ने इससे पहले 23 दिसंबर को भारतीय प्रशासनिक सेवा के 42 अधिकारियों का तबादला कर दिया था। राज्य सरकार ने नए पुलिस महानिदेशक की भी नियुक्ति कर दी है।

Uday Sarvodaya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *