समाज में श्रीकृष्ण त्यागी जैसे ही याद किए जाते हैं : सिद्धार्थन

नई दिल्ली-
बुराड़ी विधानसभा के पूर्व विधायक श्री श्रीकृष्ण त्यागी के तीसरी पुण्यतिथि के अवसर पर श्री श्रीकृष्ण सेवा संस्थान का लोकार्पण किया गया। इस संस्थान में हरेक लोगों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई क्षेत्रीय और प्रांतीय पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। इससे पूर्व आयोजित श्रद्धांजलि सभा में दिल्ली प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने कहा कि संघ की विचारधारा समाज में सबके साथ लेकर चलने की है। हमारे स्वंयसेवक दशकों से इसी भावना के तहत कार्य कर रहे हैं। आज हम श्रीकृष्ण त्यागी जी को पुष्पांजलि अर्पित करने आए हैं। अपने जीवन काल में इन्होंने समाज के सर्वांगीण विकास के लिए कई कार्य किया। विधायक रहने से पूर्व और विधायक रहते हुए भी वो सदा ही समाज की बेहतरी के लिए कार्य करते रहे। यही कारण है कि आज हम सब यहां उनकी श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित हुए हैं और उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर बात कर रहे हैं।
इस श्रद्धांजलि सभा में श्री श्रीकृष्ण सेवा संस्थान के अध्यक्ष श्री देवेंद्र जोशी जी ने ट्रस्ट की प्रस्तावना और कार्यक्षेत्र पर बात करते हुए श्रीकृष्ण त्यागी जी के जीवन के कई पहलुओं पर बात की। उन्होंने बताया कि श्रीकृष्ण त्यागी जी के दोनों सुपुत्र अमित त्यागी और चंचल त्यागी अपने पिता के सपने को साकार करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। सभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिल्ली प्रांत प्रचारक श्री दिनेश जी ने भी अपने विचार रखे।
श्री श्रीकृष्ण सेवा संस्थान के संदर्भ में चंचल त्यागी ने बताया कि हमारी कोशिश क्षेत्र को लोगों को सहज चिकित्सीय लाभ देना है। इसलिए हमने केवल दस रूपये की फीस रखी है। यहां डॉ नवीन जैन और डॉ सुभाष देव लोगों का चिकित्सीय परीक्षण करेंगे और परामर्श देंगे। जल्द ही संस्थान पैथोलॉजिकल टेस्ट आदि कीसुविधा भी शुरू करेगी। बता दें कि इस सेवा संस्थान का शिल्यान्यास 6 दिसंबर, 2017 को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिल्ली प्रांत प्रचारक श्री कुलभूषण आहूजा जी ने रखी थीं। आज 6 दिसंबर, 2018 को उनके द्वारा ही इसका लोकार्पण होना था। लेकिन, कुछ अपरिहार्य कारणों से वो नहीं आ पाए। उनकी अनुपस्थिति में श्री दिनेश जी, श्री सिद्धार्थन जी, श्री जोशी जी आदि ने मिलकर सेवा संस्थान लोकार्पित किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय कई स्वयंसेवक, निगम पार्षद और सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *