Home > राष्ट्रीय > स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के 38 कार्मिकों ने जीता 25% विश्वकर्मा पुरस्कार

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के 38 कार्मिकों ने जीता 25% विश्वकर्मा पुरस्कार

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के 38 कार्मिकों ने जीता 25% विश्वकर्मा पुरस्कार
X

रिपोर्ट ¦ देबदुलाल पहाड़ीस्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने निष्पादन वर्ष 2017 के लिए घोषित प्रतिष्ठित विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार (वीआरपी) में से 25% पुरस्कार अकेले जीतने का गौरव हासिल किया है। सेल कार्मिकों ने कुल 28 वीआरपी पुरस्कारों में से 7 पुरस्कार हासिल किए हैं और कुल 131 पुरस्कार विजेताओं में से करीब एक तिहाई पुरस्कार विजेता सेल से हैं। सेल के कुल 38 कार्मिकों ने यह पुरस्कार जीतने का गौरव हासिल किया है। आज सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने नई दिल्ली स्थित स्कोप कॉम्प्लेक्स में आयोजित एक समारोह में सेल के पुरस्कार विजेता कार्मिकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर निदेशक (परियोजनाएं एवं व्यापार योजना) डॉ. जी विश्वकर्मा, निदेशक (वाणिज्यिक) सोमा मंडल, निदेशक (कार्मिक) अतुल श्रीवास्तव और निदेशक (तकनीकी) एच एन राय भी मौजूद थे।इससे पहले, कल भारत सरकार के माननीय राज्य मंत्री श्रम एवं रोजगार (स्वतंत्र प्रभार) संतोष कुमार गंगवार ने विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में पुरस्कार प्रदान किया था। सेल के कुल 38 पुरस्कार विजेताओं में से 19 भिलाई स्टील प्लांट, 10 राउरकेला स्टील प्लांट और शेष 9 सेलम स्टील प्लांट से हैं। सेल अध्यक्ष ने पुरस्कार विजेताओं की इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि -

हमारे कार्मिक हमारे संगठन की सबसे बड़ी ताकत हैं। ये पुरस्कार हमारे कर्मचारियों के इनोवेटिव प्रयासों, उत्कृष्ट क्षमता और निपुण कौशल का प्रमाण हैं। इन कार्मिकों की उपलब्धियों पर पूरे सेल परिवार को गर्व है।
विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार (वीआरपी) श्रम मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जनरल फैक्टरी सलाह सेवा निदेशालय और श्रम संस्थान (डीजी-एफएएसएलआई) के सहयोग से दिया जाने वाला एक बहुत ही प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार है। विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार श्रमिकों या श्रमिकों के समूह द्वारा दिए गए ऐसे उत्कृष्ट सुझावों को मान्यता प्रदान करने के लिए दिया जाता है, जिसे प्रबंधन द्वारा लागू करने पर गुणवत्ता, उत्पादकता और औद्योगिक संगठन में सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण संरक्षण जैसे कार्य परिस्थितियों में सुधार होता है।

Updated : 19 Sep 2019 2:25 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top