Top
Home > खेल > धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा!

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा!

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा!
X

उदय सर्वोदय

दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी के 15 अगस्त को संन्यास लेने की घोषणा के बाद भारतीय क्रिकेटर औरचेन्नई सुपर किंग्स में उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटसे संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

बाएं हाथ के बल्लेबाजरैना ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की है। धोनी के संन्यास केएलान के तुरंत बाद ही रैना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा कि वह भी धोनी की इसयात्रा में शामिल हो रहे है।

रैना ने अपनेइंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है और इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा,“माही आपके साथ खेलना अच्छा था। पूरे दिल से,गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। थैंक यूइंडिया! जय हिन्द!”

उत्तर प्रदेश केइस क्रिकेटर ने इंटरनैशनल क्रिकेट में खूब नाम कमाया है। साल 2005 में वनडेइंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रैना मिडिल ऑर्डर में तेज-तर्रारबल्लेबाजी, कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजीऔर अपनी जबर्दस्त फील्डिंग के चलते काफी चर्चा में रहे हैं। रैना ने भारत के लिए18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में7000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

सुरेश रैना नेटेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए। इसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे इंटरनैशनल में रैना के नाम 5615 रन दर्जहैं, जिसमें 5 शतक और 36अर्धशतक शामिल हैं। रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा। 78 टी-20 मेंरैना ने कुल 1605 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक औरपांच अर्धशतक शामिल हैं।

Updated : 15 Aug 2020 4:53 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top