समाज के विकास के लिए महिलाओं का सर्वांगीण विकास आवश्यक : डॉ. साधना शर्मा

समाज के विकास के लिए महिलाओं का सर्वांगीण विकास आवश्यक : डॉ. साधना शर्मा

नई दिल्ली (ब्यूरो रिपोर्ट ). श्यामा प्रसाद मुखर्जी महिला महाविद्यालय, दिल्ली ने अपने स्वर्णजयंती महोत्सव के कार्यक्रमों की श्रृंखला में 23 जनवरी 2019 को “सतत विकास के लिए युवा” विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया. इस समारोह के मुख्य अतिथि राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता थे.

Dr-Sadhna-Sharma

कॉलेज की प्राचार्या डॉ. साधना शर्मा ने अपने स्वागत वक्तव्य में सतत विकास की आवश्यकता पर बल देते हुए इस विचार से युवाओं के जुड़ने की बात कही. उन्होंने महिलाओं के सर्वांगीण विकास को समाज के विकास के लिए आवश्यक माना.

ये भी पढ़ें ⇒ प्रियंका में इन्दिरा की छवि, लोग उन्हें देखकर देंगे वोट : शिवसेना

मुख्य अतिथि सुशील गुप्ता ने अपने भाषण में कॉलेज को स्वर्णजयंती की बधाई देते हुए बड़ी संख्या में उपस्थित छात्राओं को संबोधित किया और देश के निर्माण में युवाओं की भूमिका की चर्चा की. पर्यावरण संरक्षण जैसे मुद्दों के प्रति भी उनका ध्यान आकर्षित किया. महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष अमरीश त्यागी ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान करने के साथ ही उपस्थिति अतिथियों एवं श्रोताओं को धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें ⇒ लोकसभा चुनाव 2019 : ‘आप’ नहीं देगी किसी विधायक को टिकट

Shyama-Prasad-Mukherji

इस अवसर पर छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया. जिसमें ‘जुम्बा फिटनेस ऑवर’ मुख्य आकर्षण रहा और इसमें अतिथियों एवं छात्राओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया. छात्राओं को सतत विकास एवं अपने परिवेश के प्रति जागरूक बनाने के लिए ‘जागरूकता यात्रा’ का भी आयोजन किया गया जिसमें शिक्षकों एवं छात्राओं ने भाग लिया और महाविद्यालय के आस-पास के लोगों को भी इस जागरूकता अभियान से जोड़ा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *