Home > राज्यवार > उत्तर प्रदेश > अयोध्या में हाईअलर्ट

अयोध्या में हाईअलर्ट

अयोध्या में हाईअलर्ट
X

25 नवम्बर को विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की प्रस्तावित धर्मसभा और शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में तनाव के हालात भी दिखाई देने लगे हैं। इसलिए प्रशासन की ओर सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद किया गया है। ताजा हालातों को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था में भी इजाफा कर दिया गया है। रामलला के लिए अधिगृहीत परिसर से सटे इलाके हाई सिक्यॉरिटी जोन में बदल गए हैं। इसके लिए दो एडीजी और एक डीआइजी अतिरिक्त रूप से अयोध्या भेजे गए हैं।

19-20 जनवरी को होगा पैन आईआईटी कॉन्क्लेव 2019’ का आयोजन

भीड़ को अधिगृहीत परिसर से दूर रखने के लिए परिसर व उससे सटे इलाके हाई सिक्यॉरिटी जोन में तब्दील कर दिए गए हैं। विहिप व शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में जैसे-जैसे मंदिर समर्थकों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वैसे-वैसे प्रशासन सुरक्षाकर्मियों की संख्या में बढ़ोत्तरी कर रहा है।

केजरीवाल बदहाल प्रदूषण की चिंता करने की बजाय नूरा कुश्ती लड़ रहे है : अजय माकन

अयोध्या में शांति-व्यवस्था बनाए रखने व भीड़ नियंत्रण के लिए 47 कंपनी पीएसी सहित 55 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स उपलब्ध कराई गई है। पुलिस मॉनीटरिंग के लिए शासन से दो एडीजी व एक डीआइजी अतिरिक्त रूप से अयोध्या पहुंच चुके हैं। इनमें एडीजी तकनीकी आशुतोष पांडेय व डीआइजी झांसी सुभाष सिंह बघेल पहले बतौर एसएसपी इस जिले में तैनात हैं।

Updated : 24 Nov 2018 10:44 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top