पहलवानी शादी में बंधेंगे अखाड़े के दिवाने

नई दिल्ली,ब्यूरो। भारतिय पुरुष और महिला पहलवानों के खेमे की अब चैथी जोड़ी बनने जा रही है। इसके पहले गीता फोगाट-पवन कुमार, साक्षी मलिक-सत्यव्रत कादियान और विनेश फोगाट-सोमवीर राठी रेसलिंग दुनिया की मशहूर जोड़ियां हैं। अब इस लिस्ट में जल्द ही एक और नाम जुड़नेवाला है स्टार रेसलर बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट का।

बता दें कि बजरंग पूनिया विश्व नंबर वन हैं और तोक्यो ओलिंपिक में मेडल के प्रबल दावेदार भी हैं जबकि संगीता नेशनल चैंपियन रह चुकी हैं और यह जोड़ी तोक्यो ओलिंपिक के बाद विवाह बंधन में बंधेगी। बजरंग जहां कोच शाको बेंटिनिडिस की देख-रेख में ओलिंपिक की तैयारियों में जुटे हुए हैं तो संगीता फिलहाल नेशनल कैंप में हैं और चोट से ऊबर रही हैं।

यह दोनों पिछले 3 सालों से डे्िरटग कर रहे है, संगीता के पिता और कोच महावीर फोगाट ने इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दोनों परिवारों के बीच बात चल रही है और जल्द ही फैसला हो जाएगा, मैं बच्चों के लिए खुश हूं और उनकी भावनाओं की इज्जत करता हूं। उन्होंनेे बताया कि हाल ही में संगीता के जन्मदिन पर दोनों परिवारों के बीच बात हुई थी।

बजरंग का परिवार भी इस रिश्ते से खुश है। उन्होंने बेटियों के बारे में बात करते हुए कहा कि ‘मैं अपनी बेटियों के लिए दिल से बहुत खुश हूं, मैंने उन्हें हमेशा कहा है कि वह अपना जीवनसाथी खुद चुनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *