भूपेश बघेल के सिर छत्तीसगढ़ का ताज, ऐलान जल्द

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बड़ी जीत के बावजूद मुख्यमंत्री पद के चार दावेदारों के उभरने से अब तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान संभव नहीं हो पाया है। लेकिन, लगता है इस समस्या का भी पटाक्षेप हो जाएगा। बताया जाता है कि सूबे में भाजपा का सूपड़ा साफ करने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के सिर ही मुख्यमंत्री पद का ताज सौंपा जा सकता है।  तो सीएम पद के लिए शनिवार को बघेल के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।

17 दिसंबर को राजस्थान में शपथ ग्रहण

प्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता की मानें, तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश इकाई के चार वरिष्ठ नेताओं- टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत के साथ मुलाकात की। ये चारों ही इस शीर्ष पद के दावेदार बताए जा रहे थे। हालांकि, पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इन सबमें बघेल का ही पलड़ा भारी निकला। प्रवक्ता ने यह भी बताया कि चारों नेता शनिवार को एक विशेष विमान से पर्यवेक्षक मल्लिर्काजुन खड़गे, पार्टी के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया के साथ यहां पहुंच गए हैं। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो रही है, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी।

राफेल सौदे में सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले पर कई सवाल- यशवंत सिन्हा

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास ‘12 तुगलक लेन’ पर शुक्रवार को तीन घंटे तक मैराथन बैठक में किसी फैसले पर नहीं पहुंचा जा सका। इसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चयन का फैसला पार्टी अध्यक्ष पर छोड़ दिया गया। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई हैं। इसी के साथ राज्य में भाजपा का 15 साल का शासन समाप्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *