अरे भैया ऑपरेशन के लिए आये थे, तुमने ये क्या कर दिया

अरे भैया  ऑपरेशन के लिए आये थे, तुमने ये क्या कर दिया

बिहार, ब्यूरो | बिहार के गया जिले के रहने वाले रामभजन यादव हाइड्रोसील की बीमारी से पीड़ित थे । जिसका इलाज कराने 2 सितंबर को वे मेडिकल अस्पताल पहुंचे । वहां डॉक्टर को उन्होंने अपनी तकलीफ बताई और हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने की बात कही । इसके लिए उन्होंने हाइड्रोसील के ऑपरेशन का पर्चा भी कटवाया । उन्हें सर्जरी विभाग के ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया ।

ऑपरेशन के बाद जब रामभजन को बाहर लाया गया । रामभजन होश में आए तो चौंक गए । डॉक्टर्स ने उनके पैर का ऑपरेशन कर अंदर रॉड डाल दी थी । बेहोश होने के कारण उन्हें पता ही नहीं चला कि पैर का ऑपरेशन हो रहा है या हाइड्रोसील का । दरअसल रामभजन के दाहिने पैर में फाइलेरिया हुआ था । जिसके कारण उनके दाहिने पैर में सूजन थी । डॉक्टर्स ने हाइड्रोसील की बजाय पैर का ही ऑपरेशन कर दिया ।

इस अजीबोगरीब घटना के संबंध में मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक का बयान और भी हैरान करने वाला है । अधीक्षक ने कहा कि हो सकता है पैर का ऑपरेशन करना ज्यादा जरूरी रहा हो, इसलिए पहले पैर का ऑपरेशन कर दिया गया हो । अगर गलत ऑपरेशन हुआ है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी । अब सवाल ये उठता है कि गलती कहां हुई? यहां तक कि ऑपेरशन के बाद पैर में रॉड भी डाल दी गई । देखते हैं जांच में किसकी ग़लती निकलती है ।

Uday Sarvodaya Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *