Top
Home > राज्यवार > बिहार > बिहार: मांझी ने छोड़ा महागठबंधन का साथ, NDA में हो सकते हैं शामिल

बिहार: मांझी ने छोड़ा महागठबंधन का साथ, NDA में हो सकते हैं शामिल

बिहार: मांझी ने छोड़ा महागठबंधन का साथ, NDA में हो सकते हैं शामिल
X

उदय सर्वोदय

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले ही आरजेडी की अगुवाईवाला महागठबंधन टूटने लगा है। आरजेडी नेता व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रीलालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय के साथ छोडने और जेडीयू का दामन थाम लेने केबाद महागठबंधन के अहम साथी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम)ने भी अलग होने का फैसला कियाहै।

गुरुवार कोपार्टी की कोर कमिटी की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया। चर्चा है किमहागठबंधन से अलग होने के बाद जीतन राम मांझी फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं।हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

पार्टी की बैठकके बाद हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पत्रकारों को महागठबंधन से अलग होने कीजानकारी देते हुए कहा कि महागठबंधनमें निरंतर उपेक्षा और समन्वय समिति की गठन करने की बात नहीं माने जाने के बादपार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी और कोर कमेटी ने सर्वसम्मति से यहफैसला लिया है।

रिजवान ने बतायाकि किसी अन्य गठबंधन में जाने के संबंध में अगले दो-तीन दिनों में ही निर्णय लियाजाएगा। फिलहाल अभी यह तय नहीं किया गया है कि आखिर मांझी कहां जाएंगे। वहीं चर्चा है कि मांझी फिर से एनडीए मेंघर वापसी कर सकते हैं। उनकी जेडीयू के नेताओं से इस मामले में बातचीत भी हो चुकीहै।

हालांकि चर्चा थी किमहागठबंधन से अलग होने के बाद मांझी की पार्टी का जेडीयू में विलय होगा। लेकिन सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू के साथ हम पार्टी का विलय नहीं होगा। कई कार्यकर्ताओं कीआशंकाओं को पार्टी नेतृत्व ने सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि पार्टीको समाप्त नहीं किया जाएगा। गठबंधन के बाद ही सीट शेयरिंग की बात की जाएगी।

Updated : 20 Aug 2020 12:12 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top