Top
Home > राज्यवार > बिहार > सीएम नीतीश से दूरियां बढ़ते ही प्रशांत किशोर के मकान पर चला बुलडोजर

सीएम नीतीश से दूरियां बढ़ते ही प्रशांत किशोर के मकान पर चला बुलडोजर

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व उपाध्यक्ष तथा राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर एक समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे थे।

सीएम नीतीश से दूरियां बढ़ते ही प्रशांत किशोर के मकान पर चला बुलडोजर
X

उदय सर्वोदय

बक्सर: बिहार में जनता दल यूनाइटेड के पूर्व उपाध्यक्ष तथा राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर एक समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे थे। अब उनकी सीएम से दूरियां क्या बढ़ीं कि उनके मकान पर बुलडोजर चलने लगा।

जानकारी के मुताबिक, एनएच-84 को चौड़ा करने के लिए अधिग्रहित जमीन को खाली कराने के लिए प्रशासन की ओर से खास अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत ये कार्रवाई की गई। इसमें प्रशांत किशोर के पुश्तैनी मकान की बाउंड्री और दरवाजा तोड़ा गया।

शुक्रवार को अहिरौली के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के किनारे बने प्रशां‍त किशोर के मकान पर जैसे ही प्रशासन का बुलडोजर चलना शुरू हुआ, आसपास के लोग कौतूहलवश वहां जुट गए। बुलडोजर से तकरीबन 10 मिनट में उनके मकान की बाउंड्री तथा दरवाजा उखाड़ दिया गया। फिलहाल इस पूरे मामले में अभी तक प्रशांत किशोर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। जिस मकान में बुलडोजर चला है अब प्रशांत किशोर यहां नहीं रहते हैं।

बक्सर के प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव के बाद जेडीयू का दामन छोड़ दिया था। इसके बाद वह बंगाल चुनाव के मद्देनजर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के साथ जुड़ गए। हालांकि, नीतीश कुमार और बीजेपी के खिलाफ उनका पलटवार लगातार जारी रहा। अब प्रशांत किशोर को तगड़ा झटका लगा है।

प्रशासन की इस कार्रवाई का परिवार या फिर स्थानीय लोगों की ओर से कोई विरोध भी नहीं किया गया। बताया जा रहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-84 को चौड़ा किए जाने को लेकर अधिग्रहित जमीन को खाली कराने का प्रयास प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर ये कार्रवाई की गई है।

Updated : 13 Feb 2021 9:20 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top