Top
Home > राज्यवार > बिहार > बिहार में कोरोना बेकाबू, 15 मई तक कम्पलीट लॉकडाउन

बिहार में कोरोना बेकाबू, 15 मई तक कम्पलीट लॉकडाउन

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोरोना छोटे शहरों, कस्बों और गांवों में बेकाबू हो चुका है। राज्य में दिनों दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इस वजह 15 मई तक लॉकडाउन का फैसला किया गया है।

बिहार में कोरोना बेकाबू, 15 मई तक कम्पलीट लॉकडाउन
X

उदय सर्वोदय

पटना : कोरोना देश के हर राज्य में बेलगाम हो चला है। बिहार में जारी कोरोना संकट के बीच 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। सरकार के तमाम दावों के बावजूद बिहार में कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है, इस कारण खुद सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट किया है।

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा,'कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने हेतू निर्देश दिया गया है। '

बिहार में कोरोना से होने वाली मौत की संख्या में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में कई समूहों व संगठनों से प्रदेश में लॉकडाउन की मांग उठाई जा रही थी। सोमवार को तो पटना हाईकोर्ट ने भी सरकार से पूछा कि आखिर बिहार में कब लॉकडाउन लगाया जाएगा? जबकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी राज्य में लॉकडाउन लगाने की मांग की थी। इन परिस्थियों के बीच लॉकडाउन पर फैसला लिये जाने की संभावना थी।

बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 11407 नए मामले सामने आए. जबकि 82 मरीजों की मौत भी हुई। नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव (सक्रिय) मरीजों की संख्या 1,07,667 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को राज्य में संक्रमण के 11,407 नए मामलों की पुष्टि हुई। राजधानी पटना में सर्वाधिक 2,028 नए संक्रमित मिले, जबकि गया में 662, बेगूसराय में 510, वैशाली में 1,035, पश्चिमी चंपारण 549 तथा मुजफ्फरपुर 653 नए कोरोना संक्रमित मिले। राज्य में एक दिन में कुल 72,658 नमूनों की जांच की गई।

Updated : 4 May 2021 8:11 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top