Top
Home > राज्यवार > बिहार > कलवार समाज को पश्चिम बंगाल की तरह बिहार में भी अति पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग

कलवार समाज को पश्चिम बंगाल की तरह बिहार में भी अति पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग

प्रदेश अध्यक्ष राकेश जायसवाल ने महासभा के द्वारा किए जा रहे सामाजिक गतिविधियों और भविष्य के कार्यकमों पर अपनी बात रखी |

कलवार समाज को पश्चिम बंगाल की तरह बिहार में भी अति पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग
X

अरविन्द वर्मा

पटना: अखिल भारतीय जायसवाल (सर्व) युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य वर्धनम के नेतृत्व में बिहार प्रदेश इकाई का शिष्ट मंडल विरादरी सिरोमणि, स्वजतीय रत्न, उप- मुख्यमंत्री (बिहार) तारकिशोर प्रसाद से उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात कर उनका अभिनंदन करने का शुभ अवसर मिला और उन्हें पुष्पगुच्छ एवं कुलदेवता सहस्त्रबाहु एंव बलभद्र जी का चित्र प्रतीकचिन्ह स्वरूप भेंट कर उप मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी।

बिहार प्रदेशजायसवाल सर्व युवा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश जायसवाल, महासचिव राजीव रंजन, संयुक्त महासचिव सुनील चौधरी, उपाध्यक्ष आलोक रंजन जायसवाल, मुख्य परामर्शदाता दीपक चौधरी , सचिव गोलू जायसवाल के साथ कार्यसमिति के अन्य सदस्यों ने बधाई दी।

प्रदेश अध्यक्ष राकेश जायसवाल ने महासभा के द्वारा किए जा रहे सामाजिक गतिविधियों और भविष्य के कार्यकमों पर अपनी बात रखी और जिला और मंडल स्तर पर सक्रियता से अवगत कराया | संयुक्त महासचिव सुनील चौधरी ने बख़्तियारपुर कलवार समाज की और से उप-मुख्यमंत्री के मुख्य अतिथि के रूप में समय माँगा और उन्होंने तुरंत अप्रैल माह में सम्मलित होने के साथ अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी।

युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य वर्धनम ने कलवार जागृति मंच, बक्सर द्वारा विगत कई वर्षों से सितंबर माह में हो रहे भव्य श्री बलभद्र जयंती की चर्चा की और प्रतीक्षारत बक्सर समाज की और उनकी सादर उपस्थिति के लिए आग्रह किया, जिसपर उन्होने राम की शिक्षा स्थली और बक्सर कलवार समाज के बीच अपनी उपस्थिति को धार्मिक व सामाजिक रूप से गौरव का विषय बताया और सहर्ष अपनी स्वीकृति प्रदान की।

शिष्ट मंडल ने कलवार समाज को प. बंगाल की तर्ज पर बिहार में भी अति पिछड़ा वर्ग में सम्मलित करने का विषय रखा जिससे शिक्षा और रोज़गार में कलवार समाज को अशातीत लाभ मिल सके।

आपसे अनेक मुद्दों (सामाजिक व राजनीतिक) पर विमर्श करने के साथ सामाजिक एकता और उत्त्थान पर मार्गदर्शन प्राप्त हुआ । साथ ही युवा महासभा की प्रतिनिधिमंडल नें एकल भाव से मुक्त कंठ से प्रसंशा करते हुए विरादरी सिरोमणि, स्वजतीय रत्न, माननीय उप- मुख्यमंत्री (बिहार) श्रीमान तारकिशोर प्रसाद जी के व्यक्तित्व से प्रभावित होकर अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा की आप सरल, सौम्य, मिलनसार और व्यवहार कुशल व्यक्तित्व के धनी है। आपकी सरलता से प्रभावित हुए बिना कोई अछूता नही रह सकता । ईश्वर आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाए और आपका सानिध्य यू ही हम सबको मिलता रहें।

अभिनंदन कार्यक्रम से बिहार प्रदेश जायसवाल सर्व युवा महासभा के सभी पदाधिकारियों में नई उर्जा का संचार और समाज सेवा के द्वारा संगठन और समाज की नयी उचाईयों और अशातीत सफ़तला दिलाने के लिए भी प्रेरित किया।

Updated : 23 March 2021 12:41 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top