Home > राज्यवार > बिहार > वित्तमंत्री ने पेश किया सेल इंडिया बजट: शम्स शाहनवाज

वित्तमंत्री ने पेश किया सेल इंडिया बजट: शम्स शाहनवाज

शम्स शाहनवाज ने संसद में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट-2021 को दूरदर्शिता रहित और दिशाहीन बजट करार दिया है।

वित्तमंत्री ने पेश किया सेल इंडिया बजट: शम्स शाहनवाज
X

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतामढ़ी: सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज ने संसद में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट-2021 को दूरदर्शिता रहित और दिशाहीन बजट करार दिया है। इस बजट का थीम सेल इंडिया (भारत को बेचना) है। बजट में रेलवे, राजमार्ग, बिजली, एयरपोर्ट, बंदरगाहों के साथ-साथ सरकार की नवरत्न कंपनियों के निजीकरण का फैसला जनविरोधी है।

शम्स ने कहा कि केंद्रीय बजट से स्पष्ट दिखाई देता है कि देश की आर्थिक स्थिति चिंताजनक है और मोदी सरकार के पास अर्थव्यवस्था को बदहाली से उबारने का कोई ठोस कार्ययोजना नहीं है। बजट महंगाई बढ़ाने वाला है और इसमें किसानों, बेरोजगारों, लघु उद्योगों की स्थिति में सुधार के लिए कोई ब्लूप्रिंट नहीं है। केंद्रीय बजट से बिहार जैसे पिछड़े राज्य को विशेष पैकेज की उम्मी द थी, लेकिन बिहार की पूरी तरह से उपेक्षा की गई है।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में देश का केंद्रीय बजट 2021-22 पेश किया। कोरोना वायरस के बाद उबर रही अर्थव्यवस्था के बीच वित्तमंत्री ने कहा कि इस बार का बजट आपदा में अवसर ढूंढने वाला है। उन्होंने कहा कि इस बजट को इस फोकस के साथ तैयार किया गया है कि यह अर्थव्यवस्था के सुधार के लिए उठाए जा रहे कदमों को सहारा दे।

Updated : 2 Feb 2021 6:48 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top