Home > राज्यवार > बिहार > कोरोना का इलाज कराने दूसरे राज्य गए बिहार के निवासी की मौत हो जाए तो मिलेगा मुआवजा : नीतीश

कोरोना का इलाज कराने दूसरे राज्य गए बिहार के निवासी की मौत हो जाए तो मिलेगा मुआवजा : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज स्पष्ट किया कि कोरोना संक्रमण की वजह से यदि राज्य के निवासी की इलाज के दौरान अन्य प्रदेश में भी मौत होती है तो उनके परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए।

कोरोना का इलाज कराने दूसरे राज्य गए बिहार के निवासी की मौत हो जाए तो मिलेगा मुआवजा : नीतीश
X

एजेंसी

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज स्पष्ट किया कि कोरोना संक्रमण की वजह से यदि राज्य के निवासी की इलाज के दौरान अन्य प्रदेश में भी मौत होती है तो उनके परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए।

नितीश कुमार से सोमवार को यहां 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में एक व्यक्ति ने शिकायत की कि उसकी पत्नी को कोरोना हो गया था, उस समय वह उसे लेकर दिल्ली चले गए, जहां उनकी पत्नी की मौत हो गई। जब पत्नी की मौत के बाद मुआवजे के लिए आवेदन दिया गया तो बताया गया कि मौत बिहार से बाहर हुई है इसलिए मुआवजे का प्रावधान नहीं है।

मुख्यमंत्री ने शिकायत सुनने के बाद कहा कि महिला की मौत भले ही बिहार से बाहर हुई है लेकिन वह बिहार की निवासी है, ऐसे में मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने तत्काल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस संबंध में उचित कार्रवाई करें।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज स्पष्ट किया कि यदि बिहार में निवास करने वाला कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमण का इलाज कराने दूसरे राज्य जाता है और वहां उसकी मौत हो जाती है तब भी उनके परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए।

Updated : 9 Aug 2021 3:39 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
resident of Bihar, nitish kumar, CM, Corona, compensation, treatment, other state