Home > राज्यवार > बिहार > मछली पकड़ते समय समुद्र में भटककर पाकिस्तान पहुंचे भारतीय नाविक दिनेश सहनी

मछली पकड़ते समय समुद्र में भटककर पाकिस्तान पहुंचे भारतीय नाविक दिनेश सहनी

मछली पकड़ने के दौरान समुद्र में भटककर गायघाट के दिनेश सहनी पाकिस्तान पहुंच गए। इस नाविक की भारत वापसी के लिए सांसद अजय निषाद ने विदेश मंत्री से संपर्क साधा है।

उदय सर्वोदय

मुज़फ्फरपुर : मछली पकड़ने के दौरान समुद्र में भटककर गायघाट के दिनेश सहनी पाकिस्तान पहुंच गए। पाकिस्तान में फंसे इस नाविक की भारत वापसी के लिए सांसद अजय निषाद ने विदेश मंत्री से संपर्क साधा है। सांसद अजय निषाद ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि कमरथू गायघाट निवासी दिनेश सहनी नाव लेकर मछली मारने के क्रम में पाकिस्तान क्षेत्र में चले गए है, जहां पर उनको बंदी बना लिया गया है।

गौरतलब है कि दिनेश रोजी-रोटी की तलाश में गुजरात के पोरबंदर गए थे । जहां वे निजी फिशिंग बोट कंपनी में काम करते थे। दिनेश समुद्र में मछली पकड़ने का काम करते थे । इसी दौरान वह समुद्र में भटकने के बाद पाकिस्तानी इलाके में दाखिल हो गए । जिसके बाद जासूसी की आशंका में पाकिस्तानी सेना से उसे गिरफ्तार कर लिया।

सांसद ने कहा कि दिनेश सहनी "एंजल पाल घर मछली वोट' पर गुजरात के पोरबंदर में काम करते थे। समुद्र में भटक जाने के कारण उनको पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया है। सांसद ने भारत वापस के लिए उचित कदम उठाने की मांग की है। सांसद ने बताया कि पीड़ित के पुत्र इन्द्रजीत कुमार ने उनको पत्र देकर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है।


Updated : 14 April 2021 12:28 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top