Top
Home > राज्यवार > बिहार > जेल से निकले लालू प्रसाद यादव, चारा घोटाला मामले में काट रहे थे सजा

जेल से निकले लालू प्रसाद यादव, चारा घोटाला मामले में काट रहे थे सजा

लालू प्रसाद यादव को जेल की कस्‍टडी से रिहा कर दिया गया है। रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद वह जेल से बाहर निकले हैं।

जेल से निकले लालू प्रसाद यादव, चारा घोटाला मामले में काट रहे थे सजा
X

उदय सर्वोदय

पटना: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव के जेल से बाहर आने की सारी अटकलें दूर हो गई हैं। अब लालू प्रसाद यादव को जेल की कस्‍टडी से रिहा कर दिया गया है। रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद वह जेल से बाहर निकले हैं। वह झारखंड के दुमका कोषागार में अवैध निकासी से जुड़े मामले में 19 मार्च 2018 से सजा काट रहे थे। दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के केस में लालू को हाईकोर्ट से यह राहत मिली थी। हाईकोर्ट ने आधी सजा पूरी करने के आधार पर लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में सशर्त जमानत प्रदान की थी। बिना अनुमति के वे देश से बाहर नहीं जाएंगे।

बता दें कि हाईकोर्ट ने बीते 17 अप्रैल को मामले में जमानत की सुविधा प्रदान की थी, लेकिन अधिवक्ताओं के कार्य नहीं किए जाने के कारण बेल बॉड नहीं भरा जा सका था। बार कौंसिल ऑफ इंडिया के आदेश के बाद गुरुवार को लालू प्रसाद के पैरवीकार अधिवक्ता ने दो निजी मुचलके दाखिल किए, जिसे कोर्ट ने सही पाकर बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारा होटवार के जेल अधीक्षक को भेज दिया। साथ ही लालू प्रसाद को जेल से छोड़ने का आदेश जारी किया।

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव को बीते 18 अप्रैल को झारखंड के हाई कोर्ट ने चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में जमानत दे दी। इसके साथ उन्‍हें चारा घोटाला के उन तीनों मामलों में जमानत मिल गई है, जिनमें वे सजायाफ्ता हैं। चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार का एक और मुकदमा फिलहाल निचली अदालत में लंबित है।

Updated : 30 April 2021 6:21 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top