Home > राज्यवार > बिहार > राजद विधायक एवं पूर्व शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन

राजद विधायक एवं पूर्व शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन

कोरोना संक्रमित होने के बात जेडीयू नेता मेवालाल चौधरी को पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

राजद विधायक एवं पूर्व शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन
X

उदय सर्वोदय

पटना: बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का सोमवार को सुबह 4.30 बजे निधन हो गया। पटना के पारस हॉस्पिटल में तारापुर विधानसभा से जेडीयू विधायक नेे अंतिम सांस ली। बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बात जेडीयू नेता को पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई, उनके निधन के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 में तारापुर सीट से चुनाव जीतने के बाद जेडीयू नेता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट में जगह दी थी। हालांकि, 68 वर्षीय नेता के शिक्षा मंत्री बनने के बाद काफी विवाद हुआ था। विपक्ष ने दागी नेता को शिक्षा मंत्री बनाए जाने के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया था। इसी का नतीजा था कि शिक्षा मंत्री बनने के चंद घंटों के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। मेवालाल चौधरी भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति भी रहे। कुलपति रहते हुए मेवालाल पर नियुक्ति घोटाले का आरोप लगा था। 2 वर्ष पहले उनकी पत्नी व तारापुर की पूर्व विधायक नीता चौधरी की झुलसने से मौत हो गई थी।

मेवालाल चौधरी के पीए शुभम के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार डॉक्टर उनके स्वास्थ्य से जुड़ी पल पल की खबर ले रहे थे। लेकिन फेफड़े में संक्रमण के अधिक फैल जाने से डॉक्टरों का प्रयास विफल हो गया और उनकी मौत सोमवार की सुबह 4:30 बजे हो गई।

Updated : 19 April 2021 5:18 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top