Home > राज्यवार > बिहार > सुपौल: एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने की आत्महत्या, बच्चों समेत पति-पत्नी ने लगा ली फांसी

सुपौल: एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने की आत्महत्या, बच्चों समेत पति-पत्नी ने लगा ली फांसी

बिहार के सुपौल जिले के राघोपुर थाना अंतर्गत गद्दी गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली।

सुपौल: एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने की आत्महत्या, बच्चों समेत पति-पत्नी ने लगा ली फांसी
X

उदय सर्वोदय

सुपौल: बिहार के सुपौल जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां रहने वाले एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस का कहना है कि घटना शुक्रवार देर रात हुई।

बिहार के सुपौल जिले के राघोपुर थाना अंतर्गत गद्दी गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने शनिवार को बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों का दल घटनास्थल का मुआयना कर रहा है। मृतकों की शिनाख्त मिश्रीलाल साह (50), उनकी पत्नी (44) , दो बेटियों और नौ वर्ष के एक पुत्र के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा एक ही कमरे में फंदे से लटके हुए मिले।

क्षेत्र में चर्चा है कि आर्थिक तंगी से परेशान होने के कारण मिश्रीलाल ने अपने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर ली है। इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मिश्रीलाल कोयला बेचकर जीवकोपार्जन करते थे और उनकी बड़ी लड़की ने करीब ढाई साल पहले अंतरजातीय विवाह किया था, जिसके बाद परिवार गांव के लोगों से और रिश्तेदारों से अलग-थलग रहने लगा था।

पांच लोगों की एक साथ आत्महत्या की खबर से इलाके में दहशत का माहौल है। पड़ोसियों ने आशंका जताई है कि आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे परिवार ने आत्महत्या कर ली है। मिश्री लाल के एक पड़ोसी ने बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से गुजर बसर करने के लिए मिश्री लाल ने अपनी पुश्तैनी जमीन बेच दी थी। इनका परिवार कई सालों से परेशान था और धीरे-धीरे गांव के लोगों से दूरी भी बना लिया था। हालांकि, जांच के बाद ही सही खुलासा हो सकेगा।

जानकारी मुताबिक 50 वर्षीय मिश्री लाल साह के घर से पड़ोसियों को बहुत तेज गंध आ रही थी। इस बात की सूचना गांव के ही एक शख्स ने मुखिया मो. तस्लीम को दी। सूचना मिलते ही मुखिया सहित अन्य लोग मिश्री लाल के घर में लगे ताले को तोड़कर अंदर घुसे। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो पांच लोगों के शव रस्सी के फंदे से लटक रहे थे।

Updated : 13 March 2021 8:37 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top