BSP ने जारी की पहली लिस्ट, इन्हें मिला टिकट

लखनऊ  (ब्यूरो रिपोर्ट) : बीजेपी के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार को अपने 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. यह पहली बार है जब बसपा लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. इससे पहले जिसे प्रभारी बनाया जाता था, उसे ही प्रत्याशी माना जाता था.

सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान, बिजनौर से मलूक नागर, नगीना से गिरीश चंद्र, अमरोहा से कुंवर दानिश अली, मेरठ से हाजी मोहम्मद याकूब, गौतमबुद्ध नगर से सतबीर नागर, बुलंदशहर से योगेश वर्मा, अलीगढ़ से अजीत बालियान, आगरा से मनोज कुमार सोनी, फतेहपुर सिकरी से राजवीर सिंह और आंवला से रूचि वीरा को टिकट दिया गया है. बता दें अमरोहा से प्रत्याशी बनाए गए दानिश अली कर्नाटक के जनता दल (सेक्युलर) छोड़कर हाल ही में बसपा में शामिल हुए हैं.

इससे पहले, बसपा ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की. 20 नेताओं की इस लिस्ट में बसपा सुप्रीमो मायावती, उनके भतीजे आकाश आनंद और राष्ट्रीय महासचिव सतीशचंद्र मिश्रा का नाम भी शामिल है. बसपा की तरफ से पहले चरण के मतदान के लिए इन्हीं 20 नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है. इस लिस्ट में मायवती के भतीजे आकाश आनंद का नाम सबसे अहम माना जा रहा है. मायावती ने पिछले दिनों आकाश को पार्टी में अहम जिम्मेदारी देने की बात कही थी. अब उन्हें पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया है. आकाश युवा चेहरा हैं और वे पार्टी से नौजवानों को जोड़ने का काम करेंगे. गौरतलब है कि सपा-रालोद के साथ गठबंधन पर चुनाव लड़ रही बसपा इस बार 38 सीटों पर मैदान में होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *