Top
Home > प्रमुख ख़बरें > कांग्रेस का सीएम राजस्थान का मतदाता बनेगा : गहलोत

कांग्रेस का सीएम राजस्थान का मतदाता बनेगा : गहलोत

कांग्रेस का सीएम राजस्थान का मतदाता बनेगा : गहलोत
X

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में पत्रकार वार्ता बड़ी ही चतुराई से कह गए कि कांग्रेस का सीएम राजस्थान का मतदाता बनेगा। में कही। राजस्थान में कांग्रेस के जीतने पर सीएम राजस्थान का व्यक्ति बनेगा या यूपी का व्यक्ति, इस सवाल पर गहलोत ने बड़ी ही चतुराई से जवाब दिया और कहा कि कांग्रेस जीतेगी और सीएम राजस्थान का मतदाता बनेगा। वे राजस्थान और यूपी की बात को गोल कर गए। गौरतलब है कि पिछले दिनों सचिन पायलट के यूपी के होने के कारण बाहरी व्यक्ति के सीएम बनने पर सवाल उठे थे। गहलोत ने दावा किया कि हवा कांग्रेस के पक्ष में है और भाजपा 50 सीटों से भी कम में सिमट जाए तो कोई अचरज नहीं होगा। गहलोत ने आरोप लगाया कि वसुंधरा सरकार ने खनन, बजरी, लिकर, लैंड माफिया पनपाए। राशन व्यवस्था को पीओएस से जोड़ा जो गांवों में काम नहीं कर रही हैं।

यूपी में महिलाओं के लिए दिसंबर से चलेगी ‘रानी लक्ष्मीबाई’ स्पेशल बस

गहलोत राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि जनसंघ के समय में गोरक्षा का मुद्दा उठाया गया था। तब जनसंघ ने गाय की पूंछ पकड़ कर चुनावी वैतरणी पार करने की योजना बनाई थी। जनसंघ से भाजपा बनने के बाद आज भाजपा रामजी के भरोसे है और हर चुनाव में राम मंदिर के मुद्दे को उठा रही है, लेकिन अब देश की जनता समझ चुकी है कि यह सिर्फ चुनावी मुद्दा है। भाजपा भावनाओं को भुनाती है। अब भाजपा यह भी रिसर्च कर रही है कि रामजी के बाद कौन-सा मुद्दा रहेगा। गहलोत ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी को भी नसीहत दी कि वे राजस्थान पर कृपा करें। अपने घर यूपी पर ध्यान दें। गहलोत ने श्रीचंद कृपलानी को भी सलाह दी कि वे कानून हाथ में न लें। गौरतलब है कि कृपलानी ने वोट नहीं मिलने पर आत्महत्या करने की बात कह दी थी। कांग्रेस के ही सीपी जोशी के ब्राह्मणों को लेकर दिए गए बयान और राहुल गांधी की फटकार के बाद जोशी द्वारा माफी मांगने पर गहलोत ने कहा कि इससे कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही आगाह कर दिया था कि भाजपा की आदत है कि वह बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश करती है| इसलिए ऐसे बयानों से सभी को बचना होगा।

बीजिंग में 20 साल बाद पहली बार घटी जनसंख्या

गहलोत ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रधानमंत्री मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि पिछले चुनाव से पहले के भाषण और आज के भाषण जनता सुन ले तो कांग्रेस को प्रचार की जरूरत ही नहीं पड़े। खुद-ब-खुद ही इनकी पोल खुल जाएगी और कांग्रेस का प्रचार हो जाएगा। मोदीजी ने जनता को आसमान से तारे तोड़कर लाने के सपने दिखाए और स्विस बैंक से कालेधन का एक पैसा भी नहीं लाए। वसुंधरा ने कांग्रेस सरकार में शुरू किए गए जनहित के काम बंद कर दिए। राशन और नि:शुल्क दवा योजना का नामकरण बदलकर भामाशाह कार्ड बनवा दिया। गहलोत ने कहा कि रिसर्जेंट राजस्थान का क्या परिणाम रहा, वह सिर्फ एक स्नेह मिलन ही साबित हुआ जो उन्होंने आयोजन के वक्त कहा था।

Updated : 24 Nov 2018 10:33 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top