Top
Home > राज्यवार > झारखण्ड > बिहार और झारखंड में फूटे कोरोना बम, बढ़ रही पॉज़िटिव मरीजों की संख्या

बिहार और झारखंड में फूटे कोरोना बम, बढ़ रही पॉज़िटिव मरीजों की संख्या

बिहार और झारखंड में फूटे कोरोना बम, बढ़ रही पॉज़िटिव मरीजों की संख्या
X

स्टेट ब्यूरो

पटना/ रांची: देश में कोरोना वायरस के एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 5,611 नए मामले सामने आए हैं और 140 लोगों की मौतें हुई हैं। बुधवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 1,06,750 हो गए हैं और अब तक 3303 लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा मामले हैं। बात करें बिहारऔर झारखंड की तो यहाँ भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बिहार में बुधवार सुबह कोरोना के 60 नए मरीज मिले हैं जिसके बाद कोरोना मरीजों कीसंख्या राज्य में अब 1579 हो चुकी है जिसमें 9 की मौत हो गई है।

अहले सुबह कोरोनाकी आई पहली जांच रिपोर्ट में एक साथ 54 पॉजिटिव मरीज मिले, उसके बाद फिर आईदूसरी जांच रिपोर्ट में 6 और पॉजिटिव मामले मिले हैं, जिसके बाद बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 1579 पहुंच गई है। आज की मिली पहली रिपोर्ट मेंमिले पॉजिटिव मामलों में 12 मरीज भागलपुर के,11 बांका के, छह नालंदा के, 15 खगड़िया के, छह मधुबनी के,दो सुपौल के और एक-एक गोपालगंज और कटिहार जिलेके हैं। वहीं दूसरी रिपोर्ट में छह नए मरीज दरभंगा जिले के हैं।

राज्य में 51 हजार से ज्यादा सैम्पल की जांच हो चुकी है,जिसमें अबतक 1579 मरीज मिले हैं, 534 मरीज ठीक हो चुके हैं और 9 की मौत हो चुकी है।

वहीं, झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 248 हो गयी है।24 में से 20 जिले कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। राज्य के सभी पांचों प्रमंडलोंमें कोरोना ने दस्तक दे दी है। झारखंड लौट रहे प्रवासी मजदूर काफी संख्या में कोरोनासे संक्रमित पाये जा रहे हैं।

मंगलवार को झारखंडके 10 जिलों में 17 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसी के साथ सूबे में कोरोना संक्रमितों कीसंख्या बढ़कर 248 हो गई है। इनमेंसे 127 ठीक हो गये हैं। तीन कीमौत हो चुकी है। फिलहाल राज्य में 118 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक कोरोना की चपेट से दूर रहा सरायकेलाजिला भी अब इसकी चपेट में आ गया है। मंगलवार को वहां भी एक मरीज मिला।

मंगलवार को हजारीबागमें छह और कोडरमा में तीन मरीज मिले। इसके अलावा जमशेदपुर, सरायकेला, सिमडेगा, रामगढ़, गुमला, लोहरदगा, लातेहार और रांची में एक-एक मरीज मिले। 17 में से 16 प्रवासी मजदूर हैं।

जनपदवार देखें तो रांची में 14, हजारीबाग में 29,गढ़वा में 26, धनबाद में 4, गिरिडीह में 9, कोडरमा में 8, पलामू में 7, पूर्वी सिंहभूम में 7, लातेहार में 4, लोहरदगा में 2, रामगढ़ में 3, पश्चिमी सिंहभूम में 1, गुमला 2, सरायकेला 1,देवघर में 1 मामले हैं। इस तरह राज्य में फिलहाल कुल 118 एक्टिव केस हैं।

Updated : 20 May 2020 8:36 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top