Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम केजरीवाल ने एक दिन में 40 हजार टेस्ट करने के दिए निर्देश

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम केजरीवाल ने एक दिन में 40 हजार टेस्ट करने के दिए निर्देश

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस, सीएम केजरीवाल ने एक दिन में 40 हजार टेस्ट करने के दिए निर्देश
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: दिल्ली में फिर से कोरोना वायरस (COVID-19) के मामलों में हो रही वृद्दि पर चिंता जताते हुए दिल्ली केमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टेस्ट की संख्या दोगुनी करने को कहा है।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। राजधानी में रिकवरी दर 90% से अधिक है। हम पूरी तरह से तैयार हैं। मैंने निर्देश दिया है कि आने वाले दिनों में टेस्ट की संख्या दोगुनी हो जाएगी। अभी 20 हजार जांच हो रही है, उसे बढ़ाकर 40 हजार करेंगे। हम जांच और आइसोलेट रणनीति पर काम करेंगे।



उन्होंने कहा कि कोरोना के थोड़े केस बढ़े हैं। मगर अस्पतालों में मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी। साथ ही मरने वालों की संख्या में भी कमी आई है और ठीक होने वाले भी बढ़े हैं। अच्छी बात यह है कि बीते 14 जुलाई से होम आइसोलेशन में एक भी मौत नहीं हुई है। दिल्ली में 77 हजार से अधिक लोग घर पर रहकर ही ठीक हुए हैं।



एक बात यह भीदेखने में आई है कि दिल्ली में कोरोना से ठीक होने के बाद भी लोगों में ऑक्सीजन कीकमी है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत है। उन्हें घर पर ही ऑक्सीजन कंसट्रेटर कियाजाएगा, जोकि पूरी तरह मुफ्त होगा।

केजरीवाल नेलोगों से अपील की है कि वह मास्क पहनें। कोरोना के लक्षण होने पर जांच कराएं। खुदको आइसोलेट करें। हम मिलकर इससे लड़ेंगे। उन्होंने कहा चिंता की बात नहीं है। अगरकेस बढ़ेंगे तो हमारी तैयारी पूरी है।

बता दें कि,केजरीवाल ने राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को एक उच्च-स्तरीय आपात बैठक बुलाई थी। बैठक मेंस्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजयदेव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Updated : 26 Aug 2020 10:30 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top