Top
Home > राज्यवार > दिल्ली > कोरोना संक्रमित पत्रकार ने एम्स की छत से कूदकर दी जान, अस्पताल ने कहा मानसिक समस्या से ग्रस्त थे

कोरोना संक्रमित पत्रकार ने एम्स की छत से कूदकर दी जान, अस्पताल ने कहा मानसिक समस्या से ग्रस्त थे

कोरोना संक्रमित पत्रकार ने एम्स की छत से कूदकर दी जान, अस्पताल ने कहा मानसिक समस्या से ग्रस्त थे
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली। हिंदी अखबार ‘दैनिक भास्कर’ के एक कोरोना संक्रमित पत्रकार ने सोमवार को यहां अखिलभारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की चौथी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली, जिसकी पहचान तरुण सिसोदिया के रूप में हुई है।

दक्षिण पश्चिमजिले के पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्या ने बताया कि भजनपुरा निवासी तरुण सिसोदिया(37) को 24 जून को एम्स के ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल पर कोविड-19 वार्ड मेंभर्ती कराया गया था। उसने आज करीब दो बजे चौथी मंजिल की छत से नीचे छलांग लगा दी।

एम्स के आधिकारिकसूत्रों के अनुसार चौथी मंजिल से छलांग लगाने के बाद तरुण को आईसीयू में भर्तीकिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।गौरतलब है कि तरुण सिसोदिया लंबे समय से दिल्ली सरकार और नगर निगम बीट कवर कर रहेथे।

तरुण सिसौदिया केचौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या करने की घटना पर अस्पताल प्रशासन का कहना हैकि युवा पत्रकार मानसिक समस्या से गुजर रहे थे और अस्पतालकर्मियों ने उन्हें कूदनेसे रोकने की कोशिश की थी।

एम्स प्रशासन ने कहाकि तरुण को कोविड-19 संक्रमण के कारण गत 24 जून को जयप्रकाश नारायण ट्रामा सेंटरमें भर्ती कराया गया था। उनके लक्षणों में अच्छा सुधार आ रहा था और आज वह सामान्य रूप से सांस लेने में सक्षम थे। उन्हें आईसीयू सेजनरल वार्ड में शिफ्ट करने की योजना थी।

एम्स के मुताबिक, एक प्रकार के ब्रेन ट्यूमर के कारण तरुण की सर्जरी गतमार्च में जीबी पंत अस्पताल में हुई थी। जयप्रकाश नारायण ट्रामा सेंटर मेंकोविड-19 संक्रमण के उपचार के दौरान उन्हें स्थितिभ्रम (डिस्ओरिएंटेशन) की समस्याहो रही थी, जिसके लिए न्यूरोलॉजिस्ट तथा मनोचिकित्सकों सेउन्हें दिखाया गया और उन्हें दवा दी गई थी।

उनकी स्थिति केबारे में उनके परिजनों को नियमित जानकारी दी जा रही थी। तरुण आज अपराह्रन करीब एकबजकर 55 मिनट पर अपने वार्ड से दौड़कर भागने लगे। अस्पताल के अटेंडेट भी उनके पीछेदौड़े और उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वह चौथी मंजिल की खिड़की का शीशा तोड़करकूद गए।

उन्हें तत्कालट्रामा सेंटर के आईसीयू में एंबुलेंस से ले जाया गया। उन्हें बचाने की हरसंभवकोशिश की गयी लेकिन उन्होंने 3 बजकर 35 मिनट पर दम तोड़ दिया।

तरुण सिसोदियादैनिक भास्कर से पहले टाइम्स ग्रुप के इवनिंग अखबार ‘सांध्य टाइम्स’ में काम करते थे।वे वर्तमान में दैनिक भास्कर में बतौर रिपोर्टर कार्यरत थे। तरुण के एम्स की चौथीमंजिल से कूदने की जानकारी मिलते ही उनके परिचित हैरान रह गए। किसी को ये आशंका नथी कि कोरोना पीड़ित यह पत्रकार हताशा में ऐसा कदम उठा सकता है।

Updated : 6 July 2020 6:01 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top