कोत्योर रनवे वीक सीजन-2 : पारंपरिक परिधानों ने बांधा समां

रिपोर्ट ¦ मीनाक्षी पोद्दार

नई दिल्ली। अभिमंच-जीएफएफ द्वारा आयोजित एवं ला-ब्यूटिका द्वारा प्रायोजित कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 का आयोजन होटल क्राउन प्लाज़ा, नई दिल्ली में दिनांक 08-09 जून, 2019 किया गया। इस सफल आयोजन में देश के मशहूर डिज़ाइनरों का जमघट लगा रहा जिसमें अलग-अलग थीमों पर आधारित विभिन्न परिधानों के साथ ही कई सामाजिक एवं पारिस्थिकी पहलुओं से जुड़े मुद्दे छाए रहे। इस आयोजन में एक तरफ युवाओं की भागीदारी उत्साह जनक व देखने लायक रही वहीं एक वरिष्ठ मॉडल ने अपने  वॉक से लोगों का ध्यान आकर्षित किया।

Renu-Kadyan

कोत्योर रनवे वीक सीज़न-2 ने मॉडलिंग की दुनिया में बेहतरीन कीर्तिमान स्थापित करते हुए यह साबित कर दिया कि कैसे इस आपाधापी वाली जिंदगी में फ़ैशन एवं मॉडलिंग के माध्यम से भी एक सकारात्मक एवं समाजोपयोगी तरीके से युवाओं में अपनी संस्कृति तथा पश्चिमी बाजारवाद की व्यवस्था से एक संतुलित रास्ता निकाला जा सकता है।

Payal-Rohtagi

पहले दिन के आयोजन में पायल रोहतगी एवं संग्राम सिंह की वाक देखने लायक रही।कार्यक्रम की शुरुवात सुप्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर राजदीप रानावत के कलेक्शन से हुई। इसके बाद मशहूर डिज़ाइनर त्रिकाया, अमित तलवार के पारंपरिक परिधानों को प्रदर्शित किया गया। आमीन फरिस्ता, नितिन सिंह ने खादी को प्रस्तुत कर एक अनोखा प्रयास किया। ग्रैंड फिनाले अब्दुर रहमान के पारंपरिक परिधानों के साथ संपन्न हुआ।

COUTURE-RUNWAY-WEEK-Mehrab

प्रेस्टो और नज़ीर फूड्स जैसे स्पोंसर के सहयोग से कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 के दूसरे दिन के शो की शुरुआत रोजी अहलूवालिया के आकर्षक परिधानों से की गई। डिजाइनर गीतांजलि पंवार, आकर्षण मणि, अशफाक अहमद एवं अहमदाबाद की डिजाइनर पूर्वा कोत्योर की उपस्थिति भी महत्वपूर्ण रही। तनय पारीक के राजस्थानी परिधान एवं अरुण आहूजा एवं जान मारया ने मेहराब ब्रांड की खूबसूरत प्रस्तुति कर कार्यक्रम का समापन किया।

COUTURE-RUNWAY-WEEK

इस शो की ख़ासियत इस मायने में बहुत बढ़ जाती है कि जब बने बनाये ढर्रे से अलग हटकर ऐसे युवाओं को आगे आने का अवसर दिया गया जिन्हें  मॉडलिंग की दुनिया का भविष्य कहा जा सकता है। शो डायरेक्टर आरती के अनुसार “अपने समाज की रीढ़ युवा ही होते हैं, जिसके माध्यम से किसी भी सभ्य समाज को एक नई दिशा दी जा सकती है। इसी लिये फैशन स्टूडेंट्स को हम अवसर देते हैं। देश के अनुभवी एवं मशहूर डिजाइनर हमें नये ट्रेंड्स देते हैं।”

Amit-Talwar

कोत्योर रनवे वीक के चेयरमैन नित्यानंद तिवारी के अनुसार “यह शो फैशन संस्कृति का वाहक है। हम व्यवसाय से अधिक जागरूकता पर ध्यान दे रहे हैं। फैशन जगत में संस्कृति को प्रमुखता देना हमारी प्राथमिकता है।”

Tanay

आयोजन ने न सिर्फ आमंत्रितो को आकर्षित किया अपितु स्थानीय निवासियों एवं होटल के विजिटर्स को भी आने को मजबूर कर दिया। देर रात संपन्न हुए इस कार्यक्रम के जबरदस्त आकर्षण ने दर्शको की भीड़ को पलभर भी कम नहीं होने दिया। आधुनिक एवं पारंपरिक वस्त्रो के संयुक्त प्रदर्शन ने इस फैशन वीक को एक अलग पहचान दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *