Top
Home > खेल > क्रिकेट इज ऑन: टी-20 सीरीज से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

क्रिकेट इज ऑन: टी-20 सीरीज से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

क्रिकेट इज ऑन: टी-20 सीरीज से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा
X

एजेंसी

मेलबोर्न/ नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट सहित दुनिया के तमाम खेल ठप पड़े हैं, लेकिन इस बीच खेल प्रेमियों के लिए बहुत अच्छी खबर आई है। ऑस्ट्रेलिया नेभारत के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। भारत काऑस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें तीन मैचों की टी20 सीरीज, चार मैचों की टेस्ट सीरीज और अंत में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

टी20 सीरीज का आगाज 11 अक्टूबर को होगा, वहीं टेस्ट सीरीज 3 दिसंबर से शुरूहोगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेलाजाएगा। यानि भारत का इस सालऑस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर में टी-20 सीरीज से शुरूहोगा और 17 जनवरी को तीसरे तथाआखिरी वनडे तक जारी रहेगा।

क्रिकेटऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच 2020-21 सत्र के अपने कार्यक्रम की गुरूवार को घोषणा की। भारतीयटीम इस दौरे में 11, 14 और 17 अक्टूबर को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

यह सीरीजऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप सेपहले आयोजित होगी। ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक खेला जाना है।

भारत दिसम्बर-जनवरीमें ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट खेलेगा जबकि तीन वनडे 12, 15 और 17 जनवरी को खेले जाएंगे। सीए ने इस सत्र के लिए अपना पूरा कार्यक्रम घोषित कियाहै, जिसमें विराट कोहली की कप्तानी वाली विश्व कीनंबर एक टेस्ट टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ‘बॉर्डर-गावस्करट्रॉफी’ के लिए भिड़ंत सबसे ज्यादा दिलचस्प होगी। भारतऔर ऑस्ट्रेलिया इस समय आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहले दो स्थानों पर हैं।

सीए के सीईओकेविन रॉबर्ट्स ने कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि कार्यक्रम में परिवर्तन होसकता है और यह कोरोना की स्थिति और उस समय पर सरकार के दिशा-निर्देशों पर निर्भरकरेगा। रॉबर्ट्स ने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना से लड़ने में जो प्रयासकिये हैं, उसकी प्रगति से वह उत्साहित हैं। रॉबर्ट्स नेकहा कि सीए सीरीज के लिए बीसीसीआई के साथ काम कर रहा है और उम्मीद है कि तब तकहालात अनुकूल हो जाएंगे।

Updated : 28 May 2020 3:11 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top