Home > राज्यवार > दिल्ली > पुरस्कार राष्ट्र निर्माताओं के नाम: डॉ आमना

पुरस्कार राष्ट्र निर्माताओं के नाम: डॉ आमना

डॉ आमना ने कहा कि निश्चित रूप से यह सम्मान पाकर वह खुश हैं, लेकिन हमें एक समग्र दृष्टिकोण से अपनी मेहनत के बारे में सोचना चाहिए।

पुरस्कार राष्ट्र निर्माताओं के नाम: डॉ आमना
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: लायंस क्लब, दिल्ली वेज द्वारा प्रसिद्ध अकादमिक, लेखिका, सामाजिक उद्यमी डॉ आमना को विभिन्न सामाजिक उद्यमिता में उनके विविध प्रयास और शैक्षिक कार्य के लिए 'वूमेन प्रेस्टिज अवॉर्ड 2021' से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कई विदेशी राजनयिक, प्रसिद्ध अतिथि मौजूद थे।

इस अवसर पर बात करते हुए डॉ आमना ने कहा कि निश्चित रूप से यह सम्मान पाकर वह खुश हैं, लेकिन हमें एक समग्र दृष्टिकोण से अपनी मेहनत के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने बताया कि उनका यह अवॉर्ड- डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सुरक्षा बल, पुलिस अधिकारी, सामान्य नागरिक- जैसे योद्धाओं को समर्पित हैं, जिन्होंने एक साथ मिलकर देश व विश्व को सुरक्षित रखने में कोरोना महामारी में अपना योगदान दिया।

डॉ आमना ने कहा कि उपलब्धियाँ हमारी कार्यक्षमता से जुड़ी हैं, लेकिन इन तक पहुँचने में हमें यह समझना चाहिए कि एक सुरक्षित जीवन द्वारा हमारी गुणवत्ता को बढ़ावा देने में- ऐसे योद्धाओं व उनके मानवता के प्रति कर्तव्य, कितने महत्वपूर्ण हैं।

Updated : 22 Jan 2021 10:11 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top