Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली: दो मासूम बच्चों को पंखे से लटकाने के बाद माँ ने खुद लगा ली फांसी, पति ने देखा तो कलेजा कांप गया

दिल्ली: दो मासूम बच्चों को पंखे से लटकाने के बाद माँ ने खुद लगा ली फांसी, पति ने देखा तो कलेजा कांप गया

दरवाजा खुलते ही सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं। घर के अंदर 3 लोगों लोग पंखे से लटके पड़े थे, जिसमें महिला और दोनों बच्चे शामिल थे।

दिल्ली: दो मासूम बच्चों को पंखे से लटकाने के बाद माँ ने खुद लगा ली फांसी, पति ने देखा तो कलेजा कांप गया
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के शकूरपुर में दिल को झकझोर देने वाला एक मामला सामने आया है। बीती रात एक माँ ने अपने दो मासूम बच्चों की हत्या करने के बाद खुद पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। पति ने जब खिड़की से यह दृश्य देखा तो उसका कलेजा कांप गया।

जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला का नाम सविता देवी, 22 वर्ष, है, जिसने अपने दो मासूम बच्चों को पहले पंखे से लटका कर उन्हें मार डाला फिर पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। दोनों मासूम बच्चों में एक का नाम आदित्य है जिसकी उम्र 3 साल और छोटी बेटी नांशिका की उम्र महज 4 महीने ही थी।

पड़ोसियों ने जब ऊपर रोने की आवाज सुनी तो उन्हें लगा कि परिवार में झगड़ा हो रहा होगा। जब पड़ोसी ऊपर पहुंचे तो देखा कि एक व्यक्ति जिसके घर का दरवाजा अंदर से बंद था, वह बाहर से चिल्ला-चिल्ला कर रो रहा था। उसने दरवाजा खोलने की भी कोशिश की लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों ने धक्के मारकर जबरन दरवाजा खोला।

दरवाजा खुलते ही सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं। घर के अंदर 3 लोगों लोग पंखे से लटके पड़े थे, जिसमें महिला और दोनों बच्चे शामिल थे। मृतक महिला के पति का नाम किशोर है, जो बिहार का रहने वाला है और यहां सपरिवार एक किराए के मकान में दूसरी मंजिल पर रहता था। किशोर लोकल एरिया में ही एक चिकन पॉइंट पर काम करता है।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि जिस वक्त महिला ने वारदात को अंजाम दिया तब उसका पति नौकरी पर गया था। जब वह नौकरी से लौटकर आया तो उसे खिड़की से पत्नी और दोनों बच्चे फंदे से झूलते दिखे। यह देख जैसे उसके होश उड़ गए। हड़बड़ाहट में उसने पड़ोसियों की मदद से अंदर से बंद दरवाजे को तोड़ा।

शुरुआती जांच में पता चला है कि गुरुवार की सुबह दफ्तर जाने से पहले पति-पत्नी में गांव जाने को लेकर बहस हुई थी। महिला एक मुंडन संस्कार में बिहार के मधुबनी स्थित अपने गांव जाना चाहती थी। दंपती की पांच साल पहले शादी हुई थी।

फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन प्रथम द्रष्टया यह मामला आर्थिक तंगी का हो सकता है।

Updated : 5 March 2021 9:39 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top