Top
Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली: रिंकू शर्मा की हत्या पर ट्विटर पर उबाल, लोग कह रहे आरोपियों को मौत की सजा दो

दिल्ली: रिंकू शर्मा की हत्या पर ट्विटर पर उबाल, लोग कह रहे 'आरोपियों को मौत की सजा दो'

पुलिस का कहना है कि घर के पास ही रिंकू अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में गया था। तभी वहां झगड़ा हो गया और उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी गई।

दिल्ली: रिंकू शर्मा की हत्या पर ट्विटर पर उबाल, लोग कह रहे आरोपियों को मौत की सजा दो
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 24 साल के रिंकू शर्मा की बदमाशों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान ज़ाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम के तौर पर हुई है।

पुलिस का कहना है कि घर के पास ही रिंकू अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में गया था। तभी वहां झगड़ा हो गया और उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी गई। फिलहाल हम कई एंगल से इस मामले की जांच कर रहे हैं और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

उधर, परिवार का कहना है कि रिंकू की हत्या इसलिए कि गई की वो इलाके में 'जय श्री राम' के नारे लगाता था। 5 अगस्त 2020 को रिंकू ने 'राम मन्दिर' बनने की खुशी में इलाके में श्री राम रैली निकाली थी। तब भी आरोपी पक्ष के लोगों ने एतराज जताया था।

मृतक रिंकू की मां राधा शर्मा ने बताया की 30-40 लोग आए। लाठी, डंडे और चाकू साथ लाए थे। मेरे बेट को बहुत मारा... जब मारा था तब भी वह 'जय श्री राम' बोल रहा था।

मृतक के भाई मनु शर्मा ने बताया कि वो बजरंग दल से जुड़ा हुआ था और मंगोलपुरी का हनुमान चालीसा प्रमुख था। 5 अगस्त को राम मंदिर बनने के उपलक्ष्य में हमने इलाके में श्री राम रैली निकाली थी, तब भी हमारे साथ अनबन हुई थी। इन्होंने हमें धमकी दी थी। फिर मौका मिलते ही बुधवार को भाई को मार दिया।

वहीं, रिंकू शर्मा के पिता अजय शर्मा ने बताया कि मेरा बेटा जन्मदिन की पार्टी से वापस आया। तभी पीछे से हमलावर आए और हमला कर दिया। मेरा बेटा बजरंग दल से जुड़ा हुआ है इसलिए बार-बार हमको धमकी देते थे। बोलते थे छोडूंगा नहीं। बहरहाल हत्या के बाद दो समुदायों के बीच तनाव जैसे हालात बन गए हैं। एहतियातन वहाँ आसपास पुलिस फोर्स को लगाया गया है।

पुलिस ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। धर्मिक जैसा मामला हमारी जांच में नहीं आया है। इन लोगों ने आपस में मिलकर रोहिणी में एक रेस्टोरेंट भी खोला था, जिसको लेकर इनको नुकसान हुआ था। उसको लेकर भी मनमुटाव था।

रिंकू शर्मा की हत्यास के बाद ट्विटर पर उसे न्याखय दिलाने की मांग को लेकर #JusticeForRinkuSharma ट्रेंड हो रहा है। लोग उसकी हत्या पर रोष जाहिर कर आरोपियों को मौत की सजा देने की बात कहने लगे। यूजर्स इस हत्याो को सांप्रदायिक हत्याो करार दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि मॉब लिंचिग और देश में सेक्युलरिज्म पर लेक्चर देने वाले लोग अब चुप क्यों हैं? रिंकू के लिए न्याबय की मांग करने वालों में मशहूर ऐक्टनर कंगना रनौत, प्रनिता सुभाष, आंध्र प्रदेश बीजेपी के महासचिव एस. विष्णुनवर्धन रेड्डी, यूट्यूबर एल्विश यादव शामिल हैं।

Updated : 12 Feb 2021 11:04 AM GMT
Tags:    

Uday Sarvodaya

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top