Top
Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली के कीर्तिनगर में कबाड़ी की दुकान में लगी आग, तीन की झुलसकर मौत

दिल्ली के कीर्तिनगर में कबाड़ी की दुकान में लगी आग, तीन की झुलसकर मौत

कबाड़ी की दुकान से फैली आग ने आसपास की झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया। मृतकों में एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है।

दिल्ली के कीर्तिनगर में कबाड़ी की दुकान में लगी आग, तीन की झुलसकर मौत
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: दिल्ली के कीर्ति नगर में गुरुवार की रात एक कबाड़ी की दुकान और उससे सटी झुग्गियों में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई। कबाड़ी की दुकान से फैली आग ने आसपास की झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया। मृतकों में एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है। मामले में पुलिस ने गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त दीपक पुरोहित ने शुक्रवार को बताया कि कल देर रात कीर्तिनगर के कमला नेहरू कैम्प में एक कबाड़ दुकान में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस और दमकलकर्मी पहुंचे। आग टोनी महतो (50) की कबाड़ की दुकान में लगी और जल्द ही दुकान के ऊपर बनी झुग्गियों में फैल गयी।

आग पर तत्काल काबू पा लिया गया और ज्यादातर परिवार के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग बुझाने के बाद वहां से दो शव मिले जो पूरी तरह जले हुए हैं। शवों की पहचान नहीं की जा सकी है, लेकिन एक की उम्र करीब 20 साल है जबकि दूसरे की उम्र आठ से दस साल के बीच है।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन शॉट सर्किट से इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। कबाड़ दुकान का मालिक टोनी महतो फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

आग की घटना के बाद राहत और बचाव अभियान के दौरान एक और शव घटनास्थल के पीछे नाले से मिला है। तीसरा शव कमला नेहरू कैम्प में रहने वाले रोहित उर्फ कालू का होने की आशंका है। शव को देखने के बाद प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि रोहित आग बुझाने के लिए आया था और इस बीच वहीं फंस गया। रोहित की उम्र 20 साल है और वह एक चालक था।

Updated : 15 Jan 2021 9:38 AM GMT
Tags:    

Uday Sarvodaya

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top