Home > राज्यवार > दिल्ली > तापनगर की फैक्ट्री में लगी आग को दमकल की 28 गाड़ियों ने बुझाया, एक शख्स की झुलसकर मौत

तापनगर की फैक्ट्री में लगी आग को दमकल की 28 गाड़ियों ने बुझाया, एक शख्स की झुलसकर मौत

आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है। फैक्ट्री में भीषण आग से एक शख्स की मौत हो गई है।

तापनगर की फैक्ट्री में लगी आग को दमकल की 28 गाड़ियों ने बुझाया, एक शख्स की झुलसकर मौत
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के प्रताप नगर इलाके में शनिवार तड़के एक कॉस्मेटिक फैक्टरी में आग लग गई। अग्निशमन के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना तड़के करीब तीन बजकर 47 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल की 28 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। कई घंटों की मेहनत के बाद करीब नौ बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है। फैक्ट्री में भीषण आग से एक शख्स की मौत हो गई है।

दमकल विभाग के मुताबिक, फैक्ट्री में एक जला हुआ शव मिला। फैक्ट्री में कॉस्मेटिक, नेल पॉलिश, बच्चों के खिलौने और बैग बनाए जाते हैं। दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग तड़के करीब 3.47 बजे लगी।

फायर ऑफिसर राजिंदर अटवाल ने बताया कि एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, यह आग एलपीजी सिलिंडर के फटने से लगी। एक दमकलकर्मी राहत और बचाव कार्य के दौरान जख्मी हो गया था। इससे पहले दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि सभी लोगों को यहां से निकाल लिया गया है, एक-दो लोगों को हल्की चोट आई, फायर विभाग के एक व्यक्ति को चोट आई है।

जानकारी के अनुसार, यह हादसा मेट्रो के पिलर नंबर 92 के पास हुआ है, जिस वक्त, आग की घटना हुई उस दौरान फैक्ट्री में करीब 35 से 40 की संख्या में मजदूर थे और सोए हुए थे। शनिवार तड़के हुए आग के इस हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया, सभी लोग वक्त रहते बाहर आ गए।

Updated : 27 Feb 2021 6:43 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top