Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली में तेज बारिश से हुई आज सुबह की शुरुआत, बढ़ सकती है ठंड

दिल्ली में तेज बारिश से हुई आज सुबह की शुरुआत, बढ़ सकती है ठंड

मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक तेज बारिश का संभावना जताई है। इससे दिल्ली में ठंड बढ़ सकती है।

दिल्ली में तेज बारिश से हुई आज सुबह की शुरुआत, बढ़ सकती है ठंड
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रविवार सुबह की शुरुआत तेज़ बारिश से हुई। शहर के जनपथ, कनॉट प्लेस और बाराखंभा सहित कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली। नोएडा में भी सुबह सुबह बारिश से नजारा बरसात के मौसम जैसा हो गया।

राजधानी के कई इलाकों में लगातार दूसरे दिन बारिश हुई है। आईएमडी (IMD) के एक अधिकारी ने कहा, 'हमारे पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम भारत पर शुरू हो गया है। पालम में 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। रिज, आयानगर और लोधी रोड में बूंदाबांदी हुई है।'

मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक तेज बारिश का संभावना जताई है। इससे दिल्ली में ठंड बढ़ सकती है। दिल्ली-एनसीआर में 3, 4 और 5 जनवरी को भारी बारिश और ओले गिरने का अनुमान है। बता दें कि 2021 की शुरुआत 1.1 डिग्री सेल्सियस के न्यूनतम तापमान के साथ हुई जो पिछले 15 सालों में सबसे ज्यादा ठंड वाला दिन था।

नए साल की शुरुआत में दिल्ली में ठंड के साथ ही प्रदूषित वायु का लेवल भी बढ़ गया है। आने वाले दिनों में एयर क्वालिटी बहुत खराब स्तर में बनी रहेगी। दिल्ली में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने बीते दिन एयर क्वालिटी और मौसम संबंधी स्थितियों की समीक्षा की है। उनका कहना है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में ठंड का स्तर बढ़ने के साथ ही AQI बहुत खराब श्रेणी में पहुंच सकता है।

Updated : 3 Jan 2021 5:19 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top