Home > राज्यवार > दिल्ली > अब घर बैठे मंगाइये शराब, केजरीवाल सरकार ने दी होम डिलीवरी की इजाजत

अब घर बैठे मंगाइये शराब, केजरीवाल सरकार ने दी होम डिलीवरी की इजाजत

राजधानी दिल्‍ली में केजरीवाल सरकार ने अब शराब की होम डिलीवरी की इजाजत दे दी है। अब दिल्ली में मोबाइल एप और वेबसाइट के जरिए शराब की होम डिलीवरी होगी।

अब घर बैठे मंगाइये शराब, केजरीवाल सरकार ने दी होम डिलीवरी की इजाजत
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली : राजधानी दिल्‍ली में केजरीवाल सरकार ने अब शराब की होम डिलीवरी की इजाजत दे दी है। अब दिल्ली में मोबाइल एप और वेबसाइट के जरिए शराब की होम डिलीवरी होगी। इससे पहले कोरोना वायरस की महामारी के बीच छत्‍तसीगढ़ सरकार ने शराब की होम डिलीवरी की शुरुआत की थी।

बता दें कि आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी। साफ है कि जिसके पास एल-13 लाइसेंस होगा, वो ऑर्डर आने पर होम डिलीवरी कर सकता है। इसके अलावा नोटिफिकेशन में कहा गया है कि लाइसेंसधारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए ही घरों में शराब की डिलीवरी कर सकेंगे। वहीं, छात्रावास, कार्यालय और संस्थान में शराब की कोई होम डिलीवरी नहीं की जाएगी। वैसे दिल्ली सरकार ने पिछले साल की शराब की होम डिलीवरी पॉलिसी पर भी विचार किया था, लेकिन पाया कि मौजूदा नियमों के तहत होम डिलीवरी संभव नहीं है, इसलिए पॉलिसी में संशोधन किए हैं।

गौरतलब है कि कोरोना की सेकेंड वेव के दौरान दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब निर्माता कंपनियों ने अप्रैल महीने दिल्ली सरकार से घरों पर शराब की डिलीवरी करने की अनुमति मांगी थी। उनका कहना था कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब की दुकानों पर पीने वालों की लंबी कतारें लग गई थीं।


Updated : 1 Jun 2021 6:27 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top