Home > राज्यवार > दिल्ली > एक हफ्ते और जारी रहेगा दिल्ली में लॉकडाउन, फैक्ट्री और निर्माण गतिविधियों को खोलने की अनुमति

एक हफ्ते और जारी रहेगा दिल्ली में लॉकडाउन, फैक्ट्री और निर्माण गतिविधियों को खोलने की अनुमति

दिल्ली में फैक्ट्री और निर्माण गतिविधियों को सोमवार से खोलने की अनुमति के साथ ही लाॅकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, जो सात जून की सुबह पाँच बजे तक प्रभावी रहेगा।

एक हफ्ते और जारी रहेगा दिल्ली में लॉकडाउन, फैक्ट्री और निर्माण गतिविधियों को खोलने की अनुमति
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: दिल्ली में फैक्ट्री और निर्माण गतिविधियों को सोमवार से खोलने की अनुमति के साथ ही लाॅकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, जो सात जून की सुबह पाँच बजे तक प्रभावी रहेगा। लेकिन दिल्ली में 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया की शुरुआत के तहत दो तरह की छूट दी गई है। इसके तहत इंडस्ट्रियल एरिया में चारदीवारी या परिसर में मैन्युफैक्चरिंग और प्रोडक्शन यूनिट को चलाने की इजाजत होगी। वर्क साइट के भीतर कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी की जा सकेगी। दिल्ली सरकार ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी किए हैं।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से शनिवार को एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। उनके अनुसार निर्माण और फैक्टरियों में उत्पादन की 31 मई से छूट रहेगी जबकि अन्य पाबंदियां पहले की तरह जारी रहेगी।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद दिल्ली में 20 अप्रैल को लाॅकडाउन लगाया था। उसके बाद एक-एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया। लॉकडाउन 31 मई की सुबह पाँच बजे तक था जिसे अब सात जून की सुबह पाँच बजे तक बढ़ा दिया गया है।

Updated : 2021-05-29T23:06:21+05:30
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top