Home > राज्यवार > दिल्ली > 'कोरोना योद्धा दिवस' के रूप में मनाया गया महिला दिवस, डॉ. आमना हुईं सम्मानित

'कोरोना योद्धा दिवस' के रूप में मनाया गया महिला दिवस, डॉ. आमना हुईं सम्मानित

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को "महिला कोरोना योद्धा दिवस" के रूप में एम्स ट्रॉमा सेंटर के सेमिनार रूम में आयोजित किया गया।

कोरोना योद्धा दिवस के रूप में मनाया गया महिला दिवस, डॉ. आमना हुईं सम्मानित
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: दीपांजन चेरिटेबल ट्रस्ट और 'मोडिकेयर्स'ने इस साल अनोखे तरीके से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया। दीपांजन चेरिटेबल ट्रस्ट की प्रमुख डॉ. अंजन प्रकाश, प्रसिद्ध सेलिब्रिटी त्वचा विशेषज्ञ डॉ. दीपाली भारद्वाज व समीर मोदी, संस्थापक और प्रबंध निदेशक,मोडिकेयर्स', के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को "महिला कोरोना योद्धा दिवस" के रूप में एम्स ट्रॉमा सेंटर के सेमिनार रूम में आयोजित किया गया।

डॉ. दीपाली ने इस कार्यक्रम में कहा कि जीवन चलता रहता है परन्तु हमें सावधानियां बरतने की ज़रूरत है। जीवन में आने वाली चुनौतियों से कैसे लड़ना है, इसके लिए हमें तैयार रहने को आवश्यकता है। समीर मोदी ने कहा कि इस महामारी में चिकित्सकों व स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों ने पूरे समर्पण और निस्वार्थ भाव से काम किया है और इस से लड़ने में अहम योगदान दिया है।

डॉ.अंकिता चक्रवर्ती, डिप्टी कमिश्नर साउथ दिल्ली ने कहा कि महामारी ने हम सभी का परीक्षण किया है, लेकिन हमने इस तथ्य को अच्छी तरह से देखा है कि हमारे देश में मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम है।


डॉ डी.के. शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक, एम्स ने एम्स द्वारा रोगी प्रबंधन के लिए किए गए विभिन्न कार्यों पर प्रकाश डाला जिसमे फीमेल फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स का योगदान प्रमुख है।

कीनोट एड्रेस में डॉ राजेश मल्होत्रा, एम्स ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख ने बताया कि कैसे आपात स्थिति में, कैंसर के रोगियों के लिए भी अस्पताल लॉकडाउन के दौरान भी काम कर रहा था। आर्थोपेडिक्स में ऑपरेशन थिएटरों को पूर्ण रूप से संचालित करने और उपयोग करने का उनकी पूरी टीम ने प्रयास किया।

इरा सिंघल, संयुक्त सचिव, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाजिक कल्याण, दिल्ली सरकार, ने कहा कि डॉक्टरों के प्रयास, उन सभी के सेवा में होने के उनके निर्णयों के कारण विश्व महामारी से बच गया।

मुख्य अतिथि लोकसभा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हमें महामारी के सभी चरणों में महिलाओं के प्रयासों को पहचानना चाहिए व हम सबमें सभी नागरिकों के लिए अच्छे स्वास्थ्य के लिए एकजुटता होनी चाहिए।

कार्यक्रम में प्रसिद्ध शिक्षाविद, लेखक और सामाजिक उद्यमी डॉ आमना को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर बात करते हुए डॉ आमना ने कहा कि विभिन्न महिला कोरोना वॉरियर ने सभी के लिए सुरक्षित भविष्य के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं, दुनिया भर में महिलाओं ने स्वास्थ्य से लेकर अर्थव्यवस्था तक की चुनौतियों का सामना करने में अग्रणी भूमिका निभाई है।

Updated : 2021-03-08T11:48:34+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top