Top
Home > राज्यवार > बिहार > पूर्व छात्र नेताओं को टिकट देने की मांग

पूर्व छात्र नेताओं को टिकट देने की मांग

पूर्व छात्र नेताओं को टिकट देने की मांग
X

ब्यूरो रिपोर्ट

अलीगढ़ मुस्लिमयूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेताओं के संगठन एएमयू स्टूडेंट लीडर्स फोरम ने बिहारके सेकुलर पार्टियों से आगामी विधानसभा चुनाव में अपने पूर्व छात्र नेताओं औरशिक्षित मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने की मांग की है। इस संबंध में फोरम की ओरसे कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, डॉ. मदन मोहन झा, राजद नेतातेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह को पत्र लिखा है।

एएमयू स्टूडेंटलीडर्स फोरम के उपाध्यक्ष मरगूब सदरी और महासचिव मो क़ैसरुल हक़ ने फज़िलपुर स्थित सरसैयद लाइब्रेरी में आयोजित मीटिंग में अपनी बातरखते हुए कहा कि बिहार का चुनाव विचारधारा की लड़ाई है, लिहाजा राजनीतिक दलों को निजी स्वार्थ की राजनीति को त्यागकर बेहतर उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार के विभिन्नविधानसभा क्षेत्रों में एएमयू और विभिन्न शैक्षणिक संस्थान के कई पूर्व छात्र नेतालगातर जनता के बीच काम कर रहे हैं। कई शिक्षित मुस्लिम भी इस बार चुनाव लड़ने कोइच्छुक हैं, जिन्हें मौक़ा जरूर मिलना चाहिए।

एएमयू के पूर्वछात्र संघ सचिव मो. शम्स शाहनवाज को सीतामढ़ी जिले के परिहार विधानसभा क्षेत्र सेउम्मीदवार बनाने की मांग करते हुए फोरम के उपाध्यक्ष मरगूब सदरी और महासचिव मो क़ैसरुलहक़ ने कहा कि मो. शम्स शाहनवाज सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष हैं और लगातारक्षेत्र में जनसमस्याओं को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। एएमयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डॉक्टर मशहूरअहमद उस्मानी, सिवान जिला केरहने वाले महताब आलम, गोपालगंज जिलाराजद महासचिव फैज अकरम, कांग्रेस केसमस्तीपुर जिला अध्यक्ष अबू तमीम साहब आदि को सेकुलर पार्टियां अपना उम्मीदवारबनाएं, क्योंकि यह तमाम लोग गरीब मजदूरों एवं अमनपसंदलोगों की आवाज बनकर उनके लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ने का काम करते रहे हैं।

मीटिंग में जुनेदआलम नदवी, निगरा के कन्वीनर राशिदसदरी, निजामुद्दीन नदवी,हारीस सदरी, मोहम्मद मसीहा, एबाद सदरी आदि मौजूद थे।

Updated : 14 Sep 2020 5:31 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top