Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के डॉ असीम गुप्ता की कोरोना से मौत

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के डॉ असीम गुप्ता की कोरोना से मौत

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के डॉ असीम गुप्ता की कोरोना से मौत
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के लोकनायकअस्पताल में सीनियर कंसलटेंट एवं आइसीयू इंचार्ज डॉ. असीम की कोरोना वायरस से मौतहो गई है। डॉ गुप्ता कोरोना संक्रमित थेऔर शनिवार को उनकी मौत हो गई। असीम गुप्ता कोरोना मरीजों केउपचार के दौरान संक्रमित हो गए थे।

पिछले करीब 14 दिन से डॉ. असीम का उपचार चल रहा था लेकिनस्थिति ज्यादा बिगड़ जाने के कारण शनिवार देर रातउनकी मृत्यु हो गई। वह पिछले दो हफ्ते से साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती थे।डॉक्टर असीम की पत्नी भी डॉक्टर हैं। डॉ असीम गुप्ता के कोरोना पोजिटिव होने केबाद वह भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई थीं। हालांकि वह अब स्वस्थ हो चुकीहैं।

बता दें कि एनैस्थिसिया केविशेषज्ञ डॉक्टर असीम गुप्ता 20 साल से लोकनायकअस्पताल में कार्यरत थे। वह मूलतः उत्तर प्रदेशस्थित संभल के निवासी थे। उन्होंने किग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ से एमबीबीएसऔर फिर एमडी की पढ़ाई की थी। इसके बाद 1990 में दिल्ली आ गए थे।

डॉ. असीम गुप्ता की मौत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालने शोक व्यक्त किया है। केजरीवाल ने सोमवार को ट्विट कर कहा कि एलएनजेपी अस्पतालके एक वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. असीम गुप्ता ने कल कोरोना की बीमारी से दम तोड़ दिया। वह मरीजों की सेवाओं के लिए सदैव जानेजाएंगे। हमने डॉ. असीम गुप्ता के रूप में एक बेहद कीमती योद्धा खो दिया है। दिल्लीउनकी भावना और त्याग को सेल्यूट करती है। मैंने उनकी पत्नी से बात की और अपनीसंवेदना और समर्थन व्यक्त किया।

Updated : 29 Jun 2020 9:23 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top