Top
Home > शिक्षा > IIMC की प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को होगी

IIMC की प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को होगी

पत्रकारिता के देश के अग्रणी संस्थान ‘भारतीय जन संचार संस्थान’ (आईआईएमसी) में आठ स्नात्तकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई, 2021 से शुरू हो गई है।

IIMC की प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को होगी
X

एजेंसी

नई दिल्ली: पत्रकारिता के देश के अग्रणी संस्थान 'भारतीय जन संचार संस्थान' (आईआईएमसी) में आठ स्नात्तकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई, 2021 से शुरू हो गई है। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए आयोजित इस प्रकिया में आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त, 2021 है। प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा परिणाम 10 सितंबर को घोषित किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटआईआईएमसीडाटएनटीएडाटएसीडाटइन पर उपलब्ध है। प्रवेश प्रभारी प्रो. राजेश कुमार के अनुसार आईआईएमसी के छह परिसरों में संचालित होने वाले आठ पाठ्यक्रमों की 476 सीटों के लिए इस वर्ष प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। ये परिसर नई दिल्ली, ढेंकनाल, आइजोल, अमरावती, कोट्टायम और जम्मू में हैं। आईआईएमसी हिंदी पत्रकारिता, अंग्रेजी पत्रकारिता, विज्ञापन एवं जनसंपर्क, रेडियो एवं टेलीविजन, ओड़िया, मराठी, मलयालम और उर्दू पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम संचालित करता है।

प्रो. कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष भी प्रवेश परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा किया जाएगा। देश के 25 शहरों में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारी, महत्वपूर्ण दिशा निर्देश एवं एडमिशन प्रोस्पेक्टस आईआईएमसी की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटआईआईएमसीडाटइन पर भी उपलब्ध हैं।

Updated : 21 July 2021 12:10 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top