Home > राज्यवार > दिल्ली > राष्ट्र एवं सतत विकास के लिए स्त्री शिक्षा अनिवार्य : विजय कुमार देव

राष्ट्र एवं सतत विकास के लिए स्त्री शिक्षा अनिवार्य : विजय कुमार देव

राष्ट्र एवं सतत विकास के लिए स्त्री शिक्षा अनिवार्य : विजय कुमार देव
X

श्यामा प्रसाद मुखर्जी महिला महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव समारोह संपन्न


नई दिल्ली : ब्यूरो रिपोर्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय के श्यामा प्रसाद मुखर्जी महिला महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव एवं स्वर्ण जयंती उत्सव बुधवार संपन्न हो गया। अपने गौरवशाली पचास वर्ष पूरा करने के उपलक्ष्य में वर्ष भर चले कार्यक्रमों के समापन समारोह के विशेष अवसर पर मुख्य अतिथि दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव, युवा और खेल मंत्रालय के पूर्व सचिव डॉ. एके दुबे (आई.ए.एस),विशिष्ट अतिथि पद्मश्री डॉ. के.के. अग्रवाल और प्रो. कविता शर्मा, सदस्य, शासी निकाय-एसपीएमसी, दिल्ली विश्वविद्यालय मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज की एन.सी.सी. छात्राओं द्वारा अतिथियों को ‘गार्ड ऑफ़ ऑनर’देने के साथ हुई। राजीव गांधी ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम की सुन्दर प्रस्तुति के साथ ही अतिथियों का विधिवत स्वागत किया गया। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. साधना शर्मा ने उद्घाटन वक्तव्य में पिछले पचास वर्ष की उपलब्धियों और वर्ष भर चले कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि विजय कुमार देव ने महाविद्यालय की उपलब्धियों के लिए बधाई देते हुए स्त्री शिक्षा को राष्ट्र एवं सतत विकास के लिए अनिवार्य बताया। डॉ. ए.के. दुबे ने अपने वक्तव्य में रोज़गारपरक शिक्षा और उपलब्ध अवसरों पर ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया। विशिष्ट अतिथि डॉ. के.के. अग्रवाल ने भारतीय परंपरा में स्त्री शक्ति की महत्ता को बताया। साथ ही आज के समय को सूचना का युग बताते हुए सूचना को ज्ञान में बदलने की बात रखी। शासी निकाय की सदस्य प्रो. कविता शर्मा ने भी महाविद्यालय को उसकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर वरिष्ठ शिक्षकों और अन्य लोगों को भी सम्मानित किया गया।विशेष उपलब्धियों के लिए छात्राओं को पुरस्कार भी प्रदान किये गए। समारोह के अंत में कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. अंजू जैन ने सभी गणमान्य अतिथियों को धन्यवाद दिया और कार्यक्रम के आयोजकों के परिश्रम की सराहना करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। राष्ट्रगान के साथ ही समारोह का विधिवत समापन हुआ।

Updated : 27 March 2019 4:29 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top