Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली के मिंटो रोड पर हर बार आता है सैलाब, डूबती हैं बसें, पब्लिक होती है परेशान

दिल्ली के मिंटो रोड पर हर बार आता है सैलाब, डूबती हैं बसें, पब्लिक होती है परेशान

दिल्ली के मिंटो रोड पर हर बार आता है सैलाब, डूबती हैं बसें, पब्लिक होती है परेशान
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में मानसून की बारिश शुरू हो गई है। रविवार को अहले-सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके में झमाझम बारिश हुई।इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली, लेकिन दिल्ली के कईहिस्सों में जलजमाव हो गया। मिंटो रोड इलाके में बने अंडरपास में पानी भर गया।

इस अंडरपास से गुजर रही डीटीसी की एक बस पानी में डूब गई। पानी में डूबने के चलते बस में मौजूद सवारियां बस की छत पर चढ़ गईं। इन सवारियों को सीढ़ी लगाकर सुरक्षित निकाला गया।



कनॉट प्लेस औरपुरानी दिल्ली को जोड़ने वाले मिंटो रोड पर अमूमन हर साल ही पानी भर जाता है। कभी-कभी तो 10 फीट तक पानी भर जाता है। अंडरपास के नीचे बस और कारें पानी में डूब जाती हैं। पब्लिक परेशानहोती है।

बहरहाल, आज की बारिश से राजधानी के निचले इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और शहरमें अहम स्थानों पर यातायात बाधित हो गया। दिल्ली यातायात पुलिस के अनुसार आजादपुरसे मुकरबा चौक तक, यशवंत प्लेस सेअशोका रोड तक, रिंग रोड पर,भैरों रोड और मुंडका मेट्रो स्टेशन के निकटसड़कों पर पानी भर गया।

अधिकारियों ने बताया कि मिंटो ब्रिज के नीचे अंडरपास में जलभराव के कारण फंस गई एक बस के चालक और परिचालक को दमकल विभाग के कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे तक 74.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। उसने बताया कि रिज, लोधी रोड, पालम और आया नगर मौसम केंद्रों में क्रमश: 86 मिमी, 81.2 मिमी, 16.9 मिमी और 12.2 मिमी बारिश दर्ज की।

शहर के कई निवासियों नेसोशल मीडिया पर वीडियो और तस्वीरें साझा की हैं, जिनमें बारिश का पानी लोगों के घरों में आता दिख रहा है औरपानी से भरी सड़कों से निकलने की कोशिश करते वाहन नजर आ रहे हैं। युवा कांग्रेस नेएक वीडियो साझा किया है, जिसमें उसकेरायसीना रोड कार्यालय में पानी भरा नजर आ रहा है। बारिश के कारण कई इलाकों मेंबिजली भी गुल हो गई।

दिल्ली मेंमानसून के समय से पहले पहुंचने के बावजूद अब तक बहुत हल्की बारिश हुई है। मानसून 25जून को दिल्ली पहुंचा था। आम तौर पर यह 27जून को यहां पहुंचता है। मौसम विज्ञान विभाग नेइस मौसम में राष्ट्रीय राजधानी में सामान्य बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

Updated : 19 July 2020 10:24 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top