मनमोहन सिंह से मिलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

मनमोहन सिंह से मिलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली (एजेंसी) : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच बजट को लेकर चर्चा हुई. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 5 जुलाई को बजट पेश करेंगी, जो कि उनका पहला बजट होगा. वu बजट के लिए सभी सेक्टर के एक्सपर्ट से मिल रही हैं और उनसे सुझाव भी ले रही हैं.

वहीं दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस बार बजट के दौरान उपस्थित नहीं होंगे. 28 साल में यह पहला मौका है, जब मनमोहन सिंह बजट सत्र में मौजूद नहीं होंगे. इसी महीने में उनका राज्यसभा कार्यकाल खत्म हो गया है. वे 1991 में पहली बार राज्यसभा सांसद चुने गए थे.
बजट से पहले वित्त मंत्री की पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात को अहम माना जा रहा है. बीते हफ्ते निर्मला सीतारमण ने राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के दौरान उन्होंने देश के आर्थिक विकास में राज्यों का सहयोग मांगा. बैठक में वित्त मंत्री ने कहा कि अगर केंद्र और राज्य मिलकर काम नहीं करते हैं तो कोई भी लक्ष्य हासिल नहीं किया जा सकता.

बता दें कि निर्मला सीतारमण देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री हैं. हालांकि इससे पहले इंदिरा गांधी भी वित्त मंत्रालय संभाल चुकी हैं, लेकिन उनके पास इसका अतिरिक्त प्रभार था.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *