महीला ने गूगल सर्च किया और सेकंड़ों में बैंक अकाउंट खाली हो गया

महीला ने गूगल सर्च किया और सेकंड़ों में बैंक अकाउंट खाली हो गया

नई दिल्ली,एजेंसी। गूगल के बिना दुनिया में अधूरापन लगने लगता है, लोग हर छोटी से छोटी जरूरत के लिए गूगल सर्च का सहारा लेते हैं। कई बार गूगल सर्च से लोगों को काफी मदद मिलती है लेकिन सावधानी हटते ही दुर्घटना भी घट जाती है। गूगल की सभी जानकारियां सही नहीं होती, गूगल पर फेक नंबर, फेक सर्विसेज और जालसाजों का भी डेरा है। ऐसे में सीधे-साधे लोग अपनी गाढ़ी कमाई पल भर में गंवा देते हैं और बाद उनके हाथ कुछ नहीं लगता है।

बता दें कि बैंगलुरू में एक घटना हुई जिसमें महिला ने गूगल पर जोमैटो के फेक कॉल सेंटर पर यह जानने के लिए कॉल किया कि उसका रिफंड आया या नहीं तो उसका खाता खाली हो गया। महिला ने गूगल सर्च पर जोमैटो कॉल सेंटर का नंबर सर्च करके डॉयल किया और रिफंड की रिक्वेस्ट की तो जालसाज ने उसके बैंक खाते की जानकारी मांगी और कुछ ही देर में महिला के खाते से पूरी राशि गायब हो गई।

फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो की तरफ से फेक कॉल सेंटर से जुड़ी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई, ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। फेक कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर हैकर्स कस्टमर्स से उनके बैंकिग डिटेल पूछ लेते हैं और बाद में उनके खाते से रकम खिसका देते हैं। एक मामला पीएफ ऑफिस को लेकर भी आया था।

Uday Sarvodaya Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *