Home > राज्यवार > गुजरात > गुजरात में लग सकता है 3-4 दिन का कर्फ्यू

गुजरात में लग सकता है 3-4 दिन का कर्फ्यू

गुजरात हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को तीन चार दिनों का कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद गुजरात में कर्फ्यू की तैयारी है।

गुजरात में लग सकता है 3-4 दिन का कर्फ्यू
X

एजेंसी

गुजरात : पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है। हर राज्य में प्रतिदिन सक्रिय मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। गुजरात में भी कोरोना का यही हाल है । गुजरात हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को तीन चार दिनों का कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद गुजरात में कर्फ्यू लगाए जाने की तैयारी है।

गुजरात में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए हाई कोर्ट ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने की बात कही है। हाई कोर्ट ने कहा है कि सरकार राज्य में 3-4 दिनों का कर्फ्यू लगाए। अब हाई कोर्ट के फैसले के बाद राज्य सरकार कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार हाई कोर्ट के फैसले का बाद राज्य में कर्फ्यू लगाने पर फैसला लेगी। आपको बता दें कि गुजरात में रोज लगभग तीन हजार कोरोना केस सामने आ रहे हैं।

हाई कोर्ट ने बढ़ते कोरोना केसेस को लेकर चिंता जाहिर की और यह भी कहा कि राज्य में सरकारी, राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से बैन लगाया जाए।

इधर गुजरात आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगा। एयरलाइनों को भी निर्देश दिया गया है कि वे गुजरात आने वाले यात्रियों की रिपोर्टों की जांच बोर्डिंग पॉइंट पर करें।

गुजरात में कोरोनो वायरस मामलों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए, राज्य सरकार ने सोमवार को आठ प्रमुख शहरों में आठ नए COVID-19 सेंटर खोलने की घोषणा की। हर एक कोविड केयर सेंटरों में 500 बेड हैं।

गुजरात में सोमवार को कोरोना वायरस के 3160 नए मामले सामने आए। राज्य में वर्तमान में 16,252 ऐक्टिव कोरोना केस हैं। राज्य में आ रहे मामलों को देखें तो हर एक मिनट में दो लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं।

Updated : 6 April 2021 9:56 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top