Home > सेहत > हेट्रो की टोसिलिजुमाब को कोविड के इलाज के लिए आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली

हेट्रो की टोसिलिजुमाब को कोविड के इलाज के लिए आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली

दवा कंपनी हेट्रो ने सोमवार को कहा कि उसे अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के वयस्क मरीजों के इलाज के लिए टोसिलिजुमाब के बायोसिमिलर संस्करण के लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गयी है।

हेट्रो की टोसिलिजुमाब को कोविड के इलाज के लिए आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली
X

एजेंसी

नई दिल्ली: दवा कंपनी हेट्रो ने सोमवार को कहा कि उसे अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के वयस्क मरीजों के इलाज के लिए टोसिलिजुमाब के बायोसिमिलर संस्करण के लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गयी है।

हेट्रो ने एक बयान में कहा कि कंपनी 'टोसिरा' ब्रांड के नाम से दवा का विपणन करेगी।

इस मंजूरी के साथ चिकित्सक अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के उन वयस्क मरीजों के इलाज के लिए इस दवा का इस्तेमाल कर पाएंगे जिन्हें सिस्टेमैटिक कॉर्टिकोस्टेरॉइड दिया जा रहा है और ऑक्सीजन, नॉन-इनवेसिव या इनवेसिव मैकेनिकल वेंटिलेशन, या एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन की आवश्यकता है।

हेट्रो ग्रुप के चेयरमैन बी पी एस रेड्डी ने कहा, "टोसिलिजुमाब की वैश्विक कमी को देखते हुए भारत में आपूर्ति सुरक्षा के लिए यह मंजूरी बहुत महत्वपूर्ण है। हम समान वितरण सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे।"

बयान में कहा गया है कि हेट्रो की बायोलॉजिक्स शाखा हेट्रो बायोफार्मा, हैदराबाद के जडचेरला स्थित अपने खास बायोलॉजिक्स प्रतिष्ठान में दवा का उत्पादन करेगी।

यह दवा सितंबर के अंत से उपलब्ध होगी।

Updated : 6 Sep 2021 3:26 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
Hetero, tocilizumab, emergency use, approval, treatment of covid