Top
Home > खेल > हिटमैन रोहित शर्मा ने क्रिकेट के मैदान में वो कमाल कर दिखाया जो आज तक के कई बड़े से बड़े दिग्गज ना दिखा सके

हिटमैन रोहित शर्मा ने क्रिकेट के मैदान में वो कमाल कर दिखाया जो आज तक के कई बड़े से बड़े दिग्गज ना दिखा सके

हिटमैन रोहित शर्मा ने क्रिकेट के मैदान में वो कमाल कर दिखाया जो आज तक के कई बड़े से बड़े दिग्गज ना दिखा सके
X

BCCI, ब्यूरो | भारत की क्रिकेट टीम के जाने-माने दमदार खिलाड़ी हिटमेंन रोहित शर्मा ने भारतीय स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैचों में एवरेज के मामले में सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। पहली बार टेस्ट क्रिकेट मैच में ओपनिंग करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज हिटमेंन रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने कम से कम 10 टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत की धरती पर सबसे ज्यादा रन का औसत बनाया है। विशाखापत्तनम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में हिटमेंन रोहित शर्मा ने एक सफल शतकीय पारी खेलने के साथ-साथ भारत के कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया।

इस मामले में हिटमैन रोहित ने विजय हजारे, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम से अंदर-बाहर होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा का भारत में रिकॉर्ड काफी शानदार है। रोहित ने भारतीय सरजमीं पर 91.22 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विजय हजारे हैं, जिन्होंने 69.56 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए हैं। वहीं, विराट कोहली 64.68 रन औसत के साथ तीसरे पायदान पर हैं। इतना ही नहीं, भारत की ओर से भारत में लगातार 6 अर्धशतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित से पहले क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ने 1997 से 1998 के बीच घरेलू सीजन में 6 अर्धशतक लगाए थे, जबकि रोहित शर्मा ने साल 2016 से 2019 तक 6 पारियों में लगातार 6 अर्धशतक जड़े हैं।

Updated : 3 Oct 2019 5:37 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top