अरे कॉलोनी में पेड़ों के कटने का रोहित शर्मा ने किया जम कर विरोध

अरे कॉलोनी में पेड़ों के कटने का रोहित शर्मा ने किया जम कर विरोध

मुंबई, ब्यूरो | विशाखापट्टनम में साउथ अफ्रीका के साथ खेले गये टेस्ट मैच में धुरंदर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने बल्ले का कमाल दिखाकर इतिहास रच दिया। कई सारे रिकॉर्ड भी बनाये। इसी के साथ रोहित शर्मा ने मुंबई की आरे कॉलोनी में विकास के नाम पर मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए काटे जा रहे पेड़ों के लिए सरकार का जैम कर विरोध किया। रोहित ने कहा कि –

“इस खबर में भले ही कुछ ज्यादा क्यों न हो, लेकिन पेड़ों की कटाई काफी बुरी बात है। मुंबई का यह हिस्सा हराभरा रहता है और यहां के तापमान में भी हल्की सी गिरावट रहती है, इसका कारण आरे कॉलोनी है। हम कैसे इसे छीन सकते हैं। साथ ही हजारों जानवरों के बारे में मत भूलिए, जिनके पास अब रहने को जगह नहीं होगी।”

मुंबई की हाइकौर्त ने इसके लिए इजाजत दे डी ठी लेकिन जब यह केस सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा तो सुप्रीम कोर्ट ने इस काम पर तुरंत रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मेट्रो के लिए जितने पेड़ कटने थे वो कट चुके, अब और नहीं। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने 21 अक्तूबर को होने वाली अगली सुनवाई तक इस कार्य को स्थगित करने के आदेश दिए। अब बस देखना यह है कि सुप्रेम कोर्ट का अगला फैसला पर्यावरण के पक्ष में जाता है या फिर विकास के पक्ष में।

Uday Sarvodaya Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *