Top
Home > खेल > हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोना संक्रमित, 20 अगस्त से शुरू होना है राष्ट्रीय शिविर

हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोना संक्रमित, 20 अगस्त से शुरू होना है राष्ट्रीय शिविर

हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोना संक्रमित, 20 अगस्त से शुरू होना है राष्ट्रीय शिविर
X

उदय सर्वोदय

दिल्ली: भारतीय हॉकी टीम के फारवर्ड मनदीप सिंह कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। वह इस घातक बीमारीसे संक्रमित होने वाले छठे राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी हैं। भारतीय खेल प्राधिरकण(साइ) ने सोमवार को यह जानकारी दी। जालंधर के 25 साल के मनदीप में इस बीमारी के लक्षण नहीं दिखाई दे रहेहैं और बेंगलुरू में पांच अन्य खिलाड़ियों के साथ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।बेंगलुरू के साइ केंद्र में 20 अगस्त सेराष्ट्रीय शिविर शुरू होना है।

साइ ने बताया, ‘भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य मनदीप सिंह काबेंगलुरू में साइ के नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस में राष्ट्रीय शिविर से पहले 20 अन्य खिलाड़ियों के साथ कोविड परीक्षण (आरटीपीसीआर) किया गया और यह पॉजिटिव आया है। लेकिन उसमें लक्षण नहीं दिख रहे हैं।’

भारतीय कप्तानमनप्रीत सिंह और चार अन्य खिलाड़ी एक महीने के ब्रेक के बाद साइ केंद्र लौटने परपिछले हफ्ते कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक अन्यचार खिलाड़ी हैं, जो पॉजिटिव पाए गए हैं।

साइ के डॉक्टरोंके अनुसार, सभी खिलाड़ियों मेंमामूली लक्षण दिखाई दे रहे हैं और वे ठीक हैं। इन्हें बेंगलुरू के नेशनल सेंटर आफएक्सीलेंस में रखा गया है। इससे पहले खिलाड़ी कोरोना वायरस के चलते राष्ट्रव्यापीलॉकडाउन के कारण केंद्र में दो महीने से अधिक समय तक फंसे रहे। ब्रेक से वापसलौटने पर खिलाड़ियों को केंद्र पर ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने से पहले अनिवार्यपृथकवास से गुजरना था।

Updated : 10 Aug 2020 12:58 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top